Home एशिया एक ‘पायलट’ ने बचाई ‘241’ लोगो की जान

एक ‘पायलट’ ने बचाई ‘241’ लोगो की जान

सिंगापूर से मिलान के लिए उड़ान भरने वाले विमान में तत्काल लैंडिंग के वक़्त आग लग गयी. जिसके विमान में यात्रा कर रहे यात्रियों के बेचा तनाव का माहौल पैदा हो गया, और अफरा-तफरी मच गयी.

दरअसल विमान, सिंगापूर से उड़ान भरने के करीब दो घंटे बाद पायलट ने विमान के इंजन में गड़बड़ी देखी जिसके बाद पायलट ने विमान को वापस मोड़ लिया.

जिसके बाद हवाई अड्डे पर जैसे ही विमान बोइंग 777 की लैंडिंग हुई, उसके दाहिने इंजन में आग लग गयी, लेकिन विमान में सफर कर रहे 222 यात्रियों को महफूज़ विमान से उतार लिया गया. साथ ही विमान पर मौजूद 19 क्रू-सदस्यों को सुरक्षित बहार निकाल लिया गया.

विमान में सफर कर रहे एक यात्री ने बीबीसी न्यूज़ को बताया कि, विमान को टेक ऑफ हुए कुछ वक़्त गुज़रा था, कि पायलट ने घोषणा की इंजन में रिसाव के कारण हम सिंगापूर की ओर वापस लौट रहे हैं.विमान से सही सलामत उतरने के बाद मुझे और मेरी पत्नी को इस बात का अहसास हुआ कि हम मौत के कितने करीब थे.

तत्काल लैंडिंग के बाद आग भुजाने में करीब दस मिनट का वक़्त लग गया. एयरलाइन ने इस बात की जानकारी फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट कर दी, और बताया कि यात्रियों को दुसरे विमान से मिलान भेज गया .

Web-Title: A pilot save hundreds of people

Key-Words: Airline, Singapore, flight, fire, caught

Previous articleदेखिये – मुस्लिम देशों की पुलिस और आर्मी में तेज़-तर्रार महिलाये
Next article15 साल बाद दिखा यह अजीब नीले रंग का तोता