Home एशिया क्वेटा के सिविल अस्पताल में हुए आत्मघाती हमले पर नवाज़ शरीफ ने...

क्वेटा के सिविल अस्पताल में हुए आत्मघाती हमले पर नवाज़ शरीफ ने जताया दुख सुरक्षाबलों को दिए निर्देश, चरमपंथियों को मिटा दो

पाकिस्तान के प्रान्त बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के सिविल अस्पताल में हुए आत्मघाती हमले में अब तक ७० से अधिक लोगो की मौत हो चुकी हैं जबकि 100 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं.

पाकिस्तान तालिबान के चरमपंथी संगठन जमात उल-अहरार ने हमले की ज़िम्मेदारी ली है. अस्पताल में धमाके के बाद गोलियां भी चली हैं. लेकिन बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सनाउल्लाह ज़ेहरी ने इस हमले के पीछे भारत का हाथ होने का अंदेशा जताया है.

सोमवार को बलूचिस्तान बार असोसिएशन के पूर्व अध्य्क्ष और वकील बिलाल अनवर कासी को दो अज्ञात बंदूकधारी ने गोली मार उनकी हत्या कर दी थी, जिसके बाद उनके साथी वकील बिलाल कासी के बॉडी को लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे ही थे कि इसी बीच धमाका हो गया वरिष्ठ वकील बिलाल अनवर कासी की हत्या के बाद हुए इस धमाके में 18 वकीलो की मौत हुई हैं.

Screenshot_6

इस घटना के बाद पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ ने इस हमले पर गहरा दुख जताते हुए निंदा की हैं, क्वेटा में एक बैठक में प्रधानमंत्री शरीफ़ ने सुरक्षा बलों से कहा कि वे चरमपंथियों को खत्म कर दें.