Home एशिया Update: क्वेटा के एक अस्पताल के निकट बम धमाका, 14 ज़ख़्मी

Update: क्वेटा के एक अस्पताल के निकट बम धमाका, 14 ज़ख़्मी

पाकिस्तान के अशांत प्रान्त बलूचिस्तान में तीन दिनों के भीतर दो बम धमाके हुए हैं. गुरुवार को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक अस्पताल के निकट हुए बम धमाके में 14 लोग घायल हो गए हैं.

यह बम धमाका एक न्यायाधीश को निशाना बना कर किया गया था. हालाँकि न्यायाधीश ज़हूर शाह वानी महफूज़ हैं.

बताया जा रहा हैं कि यह धमाका क्वेटा के जारघांव रोड पर न्यायमूर्ति जहूर शाह वानी के वाहन के साथ जा रहे आतंकवाद निरोधक बल के वाहन पर हुआ जिसमे कम से कम 14 लोग घायल हो गए हैं. बम सड़क के किनारे लगाया गया था और आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएफ) का वाहन गुजरने के बाद उसमें विस्फोट हुआ.

पाकिस्तान के ‘डॉन न्यूज़’ के मुताबिक में क्वेटा के अल खैर अस्पताल के निकट हुए विस्फोट में 10 साधारण नागरिक और चार सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं.

इस घटना के बाद घटनास्थल का मुआयना लेने पहुंचे सूबे के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने कहा, “यह व्यस्त सड़क है और आतंकवादी इसका फायदा उठाते हैं और बम रखकर मोटरसाइकिल से भाग जाते हैं.”

उन्होंने मीडिया से बातचीत में हमले की जोरदार निंदा की. साथ ही उन्होंने कहा, “इन विस्फोटों का लक्ष्य बलूचिस्तान में स्वतंत्रता दिवस गतिविधियों को बाधित करना है. हम संघर्ष क्षेत्र में हैं और हम नए संकल्प के साथ लड़ेंगे हार नहीं मानेगे.”

वही तीन दिन पूर्व क्वेटा के एक सिविल अस्पताल में हुए बम धमाके में 74 लोगो की मौत हो गयी थी जिसमे अधिकतर श्रेष्ठ स्तर वकील शामिल थे. गुरुवार को हुए इस हमले में भी एक न्यायधीश को निशाना बनाया गया.