Home एशिया भारत के कश्मीर में रोहिंग्या मुसलमानो पर आ सकती हैं आफत, राज्य...

भारत के कश्मीर में रोहिंग्या मुसलमानो पर आ सकती हैं आफत, राज्य में लगाए गए हैं मुसलमानो को बाहर निकालने के पोस्टर

भारतीय प्रशासित जम्मू -कश्मीर जहां म्यांमार से अपनी जान बचा कर भागे रोहिंग्या मुसलमान आसरा लिए हुए हैं, लेकिन अब लगता हैं उनको बाहर निकालने की तैयारी की जा रही हैं. जम्मू के अलग-अलग इलाकों में रोहिंग्या को निशाना बनाते हुए ‘जम्मू छोड़ो’ के पोस्टर लगाए गए.

बीबीसी न्यूज़ के अनुसार ये पोस्टर जम्मू और कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी यानी जेकेएनपीपी ने लगाए हैं. जैसा कि देख सकते हैं कि इन पोस्टर पर लिखा हैं कि ‘डोगरा की विरासत, संस्कृति और पहचान बचाने के लिए, आइए हम जम्मूवासी एकजुट हों.’

प्राप्त सूचना के अनुसार जम्मू में रहने वाले अधिकतर रोहिंग्या मुसलमान दिहाड़ी मजदूरी करते हैं. कुछ स्क्रैप डीलर हैं. इसके अलावा रोहिंगया मुस्लिमो की महिलाये दुसरे के घरो पर काम कर अपने परिवार को पाल रही हैं.

आपको बता दे कि म्यांमार और बांग्लादेश से आये प्रवासी यहाँ अवैध रूप से नहीं रह रहे हैं बल्कि उनके लिए शरणार्थियों के संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त ने शरणार्थी कार्ड जारी किए हैं.”

सूबे की मुख्यमंत्री महबूब मुफ़्ती ने एक बार सदन में जानकारी दी थी कि राज्य में कुल 5,743 रोहिंग्या मुसलमान रह रहे हैं और अब तक उनकी ओर से किसी भी तरह की कट्टरता या हिंसा की ख़बर नहीं मिली है.