Home एशिया भारत- BJP और RSS के कार्यकर्ताओं ने ली थी सऊदी अरब में...

भारत- BJP और RSS के कार्यकर्ताओं ने ली थी सऊदी अरब में इस्लाम क़ुबूल करने वाले इस मज़दूर की जान, इस्लाम को फैलने से रोकना ही हत्या का मकसद

हाल ही में भारत के केरल राज्य में इस्लाम धर्म अपनाने के बाद एक व्यक्ति की निर्दयता के साथ हत्या कर दी गयी थी. पुलिस के अनुसार हत्या का मकसद इस्लाम धर्म के प्रसार को रोकना था. इस हत्या को अंजाम के आरोप में आठ लोगो को गिरफ्तार किया जा चुके हैं.

केरल राज्य के तिरुरंगडी ज़िले के निकट कोडानी में हुई इस हत्या के मामले में राष्ट्रीय सेवा संघ और भारतीय जनता पार्टी से जुड़े आठ लोगो को हिरासत में लिया जा चुका हैं. इस हत्या में फैसल के साले पुललनि विनोद सहित अन्य रिश्तेदारो पर आरोप हैं. जिनके नाम, पुललनि सैजीश, पल्लीकल हृदयासन, पुलिकल दिनेशन, चनाथ सुनी, काळातील प्रदीप, तायल लिजींश, कोतय्यल जयप्रकाश जोकि राष्ट्रीय सेवा संघ के कार्यकर्ता हैं.

३९ वर्षीय विनोद, जोकि इस हत्या का मुख्य आरोपी हैं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का एक स्थनीय नेता हैं. भारत का रहने वाला अनिल कुमार ने सऊदी अरब के रियाद में इस्लाम कुबबूल कर अपना नाम फैसल रख लिया था. फैसल भारत के केरल राज्य के मलप्पुरम का रहने वाला हैं.

यहाँ फैसल को एक मुस्लिम धर्मगुरु ने फैसल को सुझाव दिया था कि अपनी सुरक्षा के लिए कुछ करे. लेकिन 30 वर्षीय फैसल ने धर्मगुरु की बात को नकारते हुए कहा था कि मैं इस्लाम कुबूल करने के बाद पूरी तरह से अल्लाह पर निर्भर हूँ. अगर मुझे कोई मारना चाहता हैं तो मार सकता हैं.

फैसल, जोकि हिन्दू धर्म के ऊँची जाती के नायर परिवार के थे, सऊदी अरब में पिछले छः वर्षो से ड्राइवर थे. जब वह अगस्त में अपने घर लौटे तो उन्होंने अपनी पत्नी प्रिय को भी इस्लाम कुबूल कराया और उसका नाम जेसानी रखाया. इसके अतरिक्त फैसल के तीन बच्चे भी हैं जो 10 साल से कम उम्र के हैं.

Web-Title: RSS and BJP worker accused of Murder of Newly converted Muslim

Key-Words: Muslim, Islam, Accepted, Converted, Murder, RSS, BJP, India