Home एशिया दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति ने आम समारोह में ली गोपनीयता की...

दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति ने आम समारोह में ली गोपनीयता की शपथ

दक्षिणी कोरिया के राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने वाले लेब्रल डेमोक्रेटिक पार्टी के मून जे एन ने आज पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की है।

चुनाव में निर्णायक जीत दर्ज करने के बाद संसद भवन के एक हाॅल में आयोजित एक आम समारोह में श्री मोन ने पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की। शपथ के बाद उन्होंने कहा कि वह उत्तरी कोरिया के दौरे के लिए तैयार हैं।

दक्षिणी कोरिया के नव निर्वाचित राष्ट्रपति मून जे एन ने बुधवार को देश की सेना के प्रमुख ली सिन जीन के साथ उत्तरी कोरिया के विषय पर विचार विमर्श किया। एक स्थानीय समाचार एजेन्सी ने बताया कि ली सेन ने नव निर्वाचित राष्ट्रपति मून जे एन को बताया कि दक्षिणी कोरिया की सेना किसी भी प्रकार की कार्यवाही से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

दक्षिणी कोरिया के राष्ट्रपति चुनाव में दक्षिण पंथी नेता मोन जेम एन ने राष्ट्रपति चुनाव में सफलता के बाद सियोल में आम बैठक को संबोधित करते हुए अपनी सफलता की घोषणा की और कहा कि वह अब जनता के राष्ट्रपति हैं, मुझे प्रसन्नता हो रही है कि लोगों की बड़ी संख्या देश का विकास चाहती है।

ज्ञात हो कि दक्षिणी कोरिया में भ्रष्टाचार के आरोप के अंतर्गत पूर्व महिला राष्ट्रपति पार्क ग्योन हे के अपदस्थ होने के बाद दक्षिणी कोरिया में राष्ट्रपति चुनाव कराए गये हैं।a