Home एशिया आश्चर्यजनक रूप से किम जोंग के बारे में बोले डोनाल्ड ट्रम्प

आश्चर्यजनक रूप से किम जोंग के बारे में बोले डोनाल्ड ट्रम्प

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को एक चतुर व्यक्ति बताते हुए चेतावनी दी कि उत्तर कोरिया से निपटने के लिए उनके पास सैन्य विकल्प खुला है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की ओर संकेत करते हुए घोषणा की है कि वह ऐसा जवान है जिसने जवानी मे ही उत्तर कोरिया की सत्ता को अपने हाथो मे ले लिया। उनके आसपास रहने वाले बहुत से व्यक्तियो ने चाहा कि उनको सत्ता से बेदखल करे लेकिन किम जोंग उन सत्ता मे बने रहने मे सफल है। उसकी यही बुद्धिमानी है कि वह एक चतुर व्यक्ति है। जनता का किम जोंग के बारे मे कहना है कि वह मानसिक रूप से एक दम स्वस्थ है? इस संबंध मै मेरा कोई दावा नहीं है।

उन्होने कहा कि हम जिस स्थिति मे है उसे आगे जारी रहने की अनुमति नहीं दे सकते। हमने पिछले वर्षो मे जिन स्थितियो को देखा है उनके जारी रहने की भी अनुमति नहीं दे सकते।

चीनी समकक्ष के साथ वार्ता का उल्लेख करते हुए ट्रम्प ने कहा, मै इस बात को कहने मे विश्वास नहीं करता कि कहू कि चीन के राष्ट्रपति जो कि एक सम्मानित व्यक्ति है वह उत्तर कोरियाई परमाणु परीक्षण से संतुष्ट है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन अपने पड़ोसी देशो के पास परमाणु हथियार देखना नहीं चाहता। जबकि चीन मौजूदा हालात मे उत्तर कोरिया की समस्या को हल करने मे हमारी मदद कर सकता है।

कोरियाई प्रायद्वीप मे प्योंगयांग के हालिया मिसाइल परीक्षण के कारण तनाव मे वृद्धि आई है।