Home एशिया क़ाबुल में आत्मघाती बम विस्फोट, 14 लोगो कि मौत

क़ाबुल में आत्मघाती बम विस्फोट, 14 लोगो कि मौत

प्राप्त सूचना अनुसार आज सुबह अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आत्मघाती बम विस्फोट से तकरीबन 14 विदेशी सुरक्षा गार्ड की मौत हो गयी हैं.

पुलिस ने अनुसार आत्मघाती विस्फोटक ने जलालाबाद के पूर्व पर मुख्य सड़क पर आ रही मिनीबस को अपना निशाना बनाया जिसमे विदेशी गार्ड्स को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

हमले के बाद इस घटक विस्फोट की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन तालिबान ने ली है. और अल-जज़ीरा न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर ने बताया कि पुलिस का कहना हीं कि, ” आतंकियों ने कहा हैं कि ऐसा विस्फोट दुबारा भी हो सकता हों”.

जबकि मौके पर मौजूद लोगो ने बताया कि बस में नेपाल के सुरक्षा गार्ड्स आ रहे थे. पवित्र माह रमज़ान में यह पहली घटना हैं. हालाँकि अभी तक बीते रमज़ान के दिन काफी शांतिपूर्वक गुज़रे हैं. लेकिन अफगानिस्तान में ऐसे हमले कोई नई बात नहीं , यहाँ पर ऐसे हमले होते रहते हैं.

आतंकी संगठन यह साबित करना चाहता है कि तालिबान कही भी और कभी भी ऐसे हमले करा सकते हैं. वही इससे पहले 19 अप्रैल को एक बम विस्फोट हुआ था जिसमे तकरीबन 64 लोगो की मौत हो गयी थी साथ ही 340 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. यह हमले खली अफगानिस्तान तक ही महदूद नहीं हैं. यह पूरी दुनिए में फैले हुए हैं.

Web-Title: Suicide bomb blast in Kabul, 14 died

Key-Words: Kabul, Afghanistan, Foreign security, 14, dead,