Home एशिया म्यांमार के सैनिको ने मुस्लिम महिलाओं से किया रेप

म्यांमार के सैनिको ने मुस्लिम महिलाओं से किया रेप

गैरतलब है की दुनिया भर में मुस्लमानो के साथ नाइंसाफी के मामले प्रतिदिन सामने आते रहते हैं. कभी मुस्लिम औरतो के नकाब को लेकर तो कभी मुस्लिम मर्दो के दाड़ी को लेकर और अधिकतर मुस्लमानो को हर जगह दबाया जाता है.

म्यांमार, जहां रोहिंग्या समुदाय के मुसलाम्मानों के साथ उत्पीड़न की घटनाये रोज़ होती रहती हैं. शुक्रवार को भी म्यांमार से एक ऐसा ही मामला सामने आया हैं जहां म्यांमार के सैनिकों ने मुस्लिम महिलाओं के साथ बलात्कार किया.

उल्लेखनीय हैं कि म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लमानो के साथ सबसे बुरा बर्ताव किया जाता हैं, फिर चाहे वह म्यांमार की सर्कार हो या फिर बौद्ध कट्टपंथ. कभी मुस्लमानो के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जाता हैं तो कभी उनके घरो को जल दिया जाता हैं. हालात इतनी बुरी हो गयी हैं कि राखिने प्रान्त में रहने वाले रोहिंग्या मुस्लिमो की स्थिति दयनीय हो गयी हैं.

रेप से पीड़ित मुस्लिम महिलाओ का सवाल है कि क्या मुसिलम महिलाए अपने ही देश में सुरक्षित नही है, क्योंकि उनके साथ उनके ही देश के सैनिको ने बलात्कार किया है. मीडिया जानकारी के अनुसार प्रेस रिपोर्ट से बात करते हुए मुस्लिम महिलाओ ने बताया कि पहले उनके घर पर हमला किया गया और फिर उनका सारा सामान भी लूट लिया गया.

यह हमला देश के राखिने प्रान्त के यूशीकिया नामक गांव पर हुआ. इस हादसे से कुछ महिलाओ का सदमा भी लगा है और वो इस सदमे से बाहर नही निकल पा रही है. बताया जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र ने इस घटना की जांच की मांग की है और इस बारे में जल्द से जल्द तहकीकात करेने को भी कहा है.