Home एशिया फिर फंसे ज़ाकिर – 55 आतंकियों ने लिया जाकिर का नाम, NIA...

फिर फंसे ज़ाकिर – 55 आतंकियों ने लिया जाकिर का नाम, NIA की रिपोर्ट

बांग्लादेश में बंधक संकट के बाद से भारत के विवादित प्रचारक ज़ाकिर नाइक का नाम आतंकवाद के नाम से जुड़ने लगा हैं. इस घटना के बाद से ज़ाकिर नाइक पर लगातार आरोप लगते रहे हैं कि उनके भाषण भड़काऊ हैं जिससे प्रेरित होकर मुस्लमान आतंकवादी बन जाते हैं.

इस खुलासे के बाद से भारत की सुरक्षा एजेंसी राष्ट्रीय जांच संस्था (NIA)ज़ाकिर नाइक के भाषण हो या फिर उनकी धर्म परिवर्तन सभाये सभी का काला चिटठा खखोल रही हैं. इसी दौरान निया के हाथ जो लगा हैं वह चौकाने वाला सच हैं. NIA के नए खुलासे के मुताबिक 55 आतंकवादी किसी न किसी रूप में जाकिर के भाषणों से प्रेरित हुए.

दरअसल भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय जांच एजेंसी से इस बात की रिपोर्ट मांगी थी क्या जाकिर नाईक के खिलाफ किसी तरह का कानूनी मामला बनता है.

जिसके बाद जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ हैं कि पिछले दस सालो में जितने भी आतंकी गिरफ्तार हुए हैं उनमे से 55 का कहना है कि वो जाकिर के भाषणों से प्रभावित थे.

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक NIA ने कहा कि ये प्रचारक एहतियात बरतते हुए सीधे सीधे आतंकवाद का समर्थन करने के बजाय अमेरिका पर हमला करते हुए उसे इस्लाम का सबसे बड़ा दुश्मन देश क़रार देते हैं और इसके खिलाफ लड़ने वाले संगठन को सही ठहराते हैं.

Key-Words: Zakir Naik, Enemy, NIA, Report, Terrorist