Home एशिया यह ऐप अमीरात का वर्क वीजा बनाने में करेगा भारतीयों की मदद

यह ऐप अमीरात का वर्क वीजा बनाने में करेगा भारतीयों की मदद

संयुक्त अरब अमीरात में काम की इच्छा से जाने वाले भारतीयों के लिए एक अच्छी खबर है, भारतीय लोगों के वीजा प्रक्रियाओं को आसान बनाने के लिए सरकार ने परेशानी-मुक्त स्मार्टफ़ोन एप्प लांच किया है.

खलीज टाइम्स के अनुसार यह एप्प भारत में रोजगार वीजा प्रक्रियाओं के प्रमुख हिस्से को पूरा करने की अनुमति देगा, जिससे की श्रमिकों को अमीरात में प्रवेश आसानी से मिल सके.

अभी यह एप्प हिंदी और इंग्लिश भाषा में लांच किया गया है, पंरतु इसे केरल से अमीरात जाने वाले श्रमिकों के लिए इसे मलयालम भाषा में लांच करने पर विचार किया जा रहा है.

अमीरात के राजदूत अहमद अल बन्ना ने कहा की “ज्यादर प्रक्रियाएं जो पहले अमीरात में की जाती थी, वह अब यहाँ की जाएगी, यह वीजा एप्लीकेशन को आसान बनाने में मदद करेगा.”

उन्होंने कहा की  “हम भारतीयों के लिए कठिनाइयों को कम करना चाहते हैं.”

 

सौजन्य से – खलीज टाइम्स

 

ऐप दिशानिर्देशों के साथ मैनुअल की तरह कार्य करेगा जो वीजा प्रक्रिया में पूरा किए गए चरणों को इंगित करने के लिए महत्वपूर्ण तरीके से होगा,  इसके अलावा यह अनिवार्य आवश्यकताओं के लिए श्रमिकों को सचेत करेगा जैसे मेडिकल चेकअप, डाक्यूमेंट्स का सत्यापन और पुलिस निकासी प्रमाणपत्र.

भारत में, संयुक्त अरब अमीरात के तीन वीजा केंद्र मुंबई, दिल्ली और तिरुवनंतपुरम हैं, इन केन्द्रों ने पिछले साल लगभग 50,000 वर्क वीजा जारी किये, आंकड़े बताते हैं कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में 1.6 मिलियन भारतीय आए थे और 10 लाख से अधिक भारतीय जनवरी 2016 से सितंबर 2017 के बीच दुबई गए थे.

Previous articleमिलने के रो रही थी चार वर्ष की बच्ची, एर्दोगान ने मिलकर गिफ्ट की साइकिल
Next articleसिर्फ दो महीने में 98,000 अवैध प्रवासियों को सऊदी अरब से निकाला गया