Home एशिया फ्लिन और रूस के संबंधों के बारे में वाइट हाउस पहुँचने से...

फ्लिन और रूस के संबंधों के बारे में वाइट हाउस पहुँचने से पहले ही जानते थे ट्रम्प

सीएनएन समाचार नेटवर्क ने अपनी रिपोर्ट मे कहा है कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी के पूर्व प्रमुख ने देश की सीनेट के सदस्यों के खिलाफ गवाही दी है कि ट्रम्प प्रशासन रूस और माइकल फ्लिन के संबंधो से अवगत थी।

विदेशी समाचार एजेंसी इर्ना ने सीएनएन का हवाले देते हुए मंगलवार की सुबह रिपोर्ट दी है कि सैली येट्स की कहानी और अमेरिका की खुफिया एजेंसी के पूर्व प्रमुख जेम्स क्लैपर ने सोमवार की शाम को स्थानीय समय के अनुसार ट्रम्प के पूर्व सलाहकार माइकल फ्लिन के बारे मे डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रतिक्रिया व्यक्त की।

रिपोर्ट मे आया है कि सीनेट के पूर्व कार्यकारी अटॉर्नी जनरल येट्स ने कहा कि साल के आरम्भ मे व्हाइट हाउस को ट्रम्प के राष्ट्रीय सलाहकार माइकल फ्लिन के रूस के संबंधो के परिणाम से अवगत कराया था। लेकिन येट्स ने इस विषय से संबंधित वर्गीकृत जानकारी का कोई ब्यौरा प्रदान नही किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के अभियान के दौरान माइकल फ्लिन ने वाशिंगटन मे रूस के राजदूत के साथ मास्को के खिलाफ प्रतिबंध के विषय पर वहाइट हाउस के अधिकारीयो को परिणाम की चेतावनी दी गई थी।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता शॉन स्पाइसर ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन मे औपचारिक रूप से कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रम्प के व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले ही माइलक फ्लिन के रूस के साथ संबंधो के बारे मे सूचित किया था।

सीएनएन की रिपोर्ट अनुसार, जेम्स क्लैपर ने भी सीनेट न्यायपालिका उपसमिति की सुनवाई मे आज कहा कि एफबीआई के प्रमुख जेम्स कोमी द्वारा इस मुद्दे की सार्वजनिक घोषणा से पहले एफबीआई को इस मुद्दे की सूचना नही थी।

क्लैपर ने आगे कहा कि रूस स्वंय को बधाई दे क्योकि वह जो करना चाहता था उसको अंजाम दे चुका है। अब वह अधिक आक्रामक हो गया है और रूस अब दूसरे देशो के चुनावो मे हस्तक्षेप करने का प्रयास करेगा।

अमेरिकी के पूर्व सेनाअधिकारी माइकल फ्लिन ने 2015 के अंत मे एक पर्याप्त राशि लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के टेलीविजन कार्यक्रम राशा नेटवर्क (RT) मे भाग लिया था। जिससे उनके और मास्को के बीच धनिष्ठ संबंधो का पता चलता है।