Home एशिया तालिबान के निशाने पर क़ाबुल, आत्मघाती हमलो में 24 की मौत 100...

तालिबान के निशाने पर क़ाबुल, आत्मघाती हमलो में 24 की मौत 100 के करीब घायल

अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी क़ाबुल लगातार आतंकी हमलो से दहल चुका हैं. सोमवार को मध्य काबुल हुए तीन बम धमाको में कम से कम 24 लोगो की मौत हो गयी हैं जबकि 90 लोग घायल हो गए हैं.

मीडिया खबरों के अनुसार सोमवार की रात तालिबान की तरफ से दो आतंकी हमलो में 24 व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 91 अन्य घायल हो गए थे. जबकि तीसरे धमाके का स्थल अभी तक पता नहीं लग पाया हैं.

मंगलव्वर को प्राप्त सूचना के मुताबिक क़ाबुल शहर में आतंकी छिपे हुए हैं और सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी हैं. इस मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर भी कर दिया गया है.

तालिबान द्वारा किये गए हमलो में हमलावरों ने एक के बाद एक खुद को रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों की कार्यालय से छुट्टी के वक्त विस्फोटक से उड़ा लिया. उनका मक़सद ज़्यादा से ज़्यादा लोगो को नुक्सान पहुँचाना था.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, पहला विस्फोट रक्षा मंत्रालय के पास पुल पर हुआ और इसके बाद जब सैनिक, पुलिसकर्मी और असैन्य नागरिक मौके पर पहुंचे, तब दूसरा विस्फोट हुआ. इन धमाको के बाद देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की कड़ी निंदा की है.

इसके साथ ही आतंकी तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्विटर के ज़रिये कहा कि हमारे निशाने पर रक्षा मंत्रालय के साथ पुलिस थी.

Web-Title: Two Suicide attack in Kabul

Key-Words: Afghanistan, Kabul, Suicide, Attack, Taliban