Home एशिया शादी के नाम पर एक नहीं कई बार धोखा खा चुकी है...

शादी के नाम पर एक नहीं कई बार धोखा खा चुकी है उज्मा

शादी के नाम पर पाकिस्तान में धोखा खा कर वापस लौटने वाली उज्मा की किस्मत निकाह के मामले में कभी अच्छी नहीं रही है. भारतीय विदेश मंत्रालय के दखल के बाद उज्मा भले ही सकुशल भारत लौट आई हो लेकिन भारत में भी उन्होंने शादी के नाम पर धोखा ही झेला है.

पूर्वोत्तर दिल्ली के चौहान बांगर इलाके की इंद्रा गली नंबर-13 में रहने वाली उज्मा के बारे में बताया जाता है कि वह काफी मिलनसार स्वाभाव की महिला है. वह अच्चा और सुविधाओं से भरपूर जीवन जीना चाहती है और उसे विदेश घूमने का भी शौक है. उसकी इन्ही कमजोरियों का फायदा उठा कर उसके जीवन में ऊंचे सपने दिखाने वाले व्यक्ति आये. हर बार उन्होंने उसे सब्जबाग दिखाया और उसने उनसे प्रेम विवाह कर लिया. जिसका नतीजा ये हुआ कि उसे हर बार धोखा झेलना पड़ा.

नाम नहीं बताने की शर्त पर उज्मा के एक करीबी व्यक्ति ने जानकारी दी कि पाकिस्तान में ताहिर से मिले धोखे से पहले उज्मा 5 और शादी कर चुकी है. इसमें एक पूर्व विधायक के बेटे से भी शादी होने की बात मोहल्ले के लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है, जिनका कहना है कि किसी विवाद के चलते पूर्व विधायक ने उज्मा से पीछा छुड़ाया. हालांकि इस बारे में पूर्व विधायक का कहना है कि इस तरह के आरोप पूरी तरह से झूठे हैं.

परिचितों का कहना है कि पहली शादी से उज्मा को कोई संतान नहीं हुई, जबकि दूसरी शादी पंजाबी बाग में एक गैर मुस्लिम परिवार में हुई, इस रिश्ते में उसने एक बेटी को जन्म भी दिया. वहीं तीसरे पति से उज्मा को दो बेटियां हैं. उज्मा के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि उसके पिता नीदरलैंड में रहा करते थे, जिन्होंने पहली शादी करने के बाद उज्मा का साथ छोड़ दिया था. हालांकि चौथे और पांचवे पति के बारे में आस-पास के लोगों को कुछ खास जानकारी नहीं है क्योंकि कई वर्षों से उज्मा इलाके में नहीं रह रही है. अब छठी शादी उज्मा ने पाकिस्तानी युवक ताहिर से की, जिस पर खुद उत्पीड़न के आरोप उज्मा ने लगाए हैं.