Home एशिया अमेरिका उत्तर कोरिया के खिलाफ नया प्रतिबन्ध लगाने की तैयारी में है

अमेरिका उत्तर कोरिया के खिलाफ नया प्रतिबन्ध लगाने की तैयारी में है

अमेरिकी विदेशमंत्री रेक्स टेलरसन ने बहरैन नरेश से भेंट में कहा है कि अमेरिकी वित्तमंत्रालय उत्तर कोरिया के विरुद्ध अधिक प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है।

रेक्स टेलरसन ने सलमान बिन हमद से भेंट में उत्तर कोरिया के नये मिसाइल परीक्षण पर चिंता जताते हुए कहा कि अमेरिकी वित्तमंत्रालय के नये प्रतिबंध में प्यूंगयांग की वित्तीय संस्थाएं शामिल होंगी।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम को रोकवाने के लक्ष्य से अमेरिका प्यूंगयांग के खिलाफ दबाव को अधिक किये जाने का इच्छुक है।

उत्तर कोरिया ने बुधवार की सुबह को एक नये बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। यह मिसाइल जापान के समुद्री क्षेत्र में गिरा था।

उत्तर कोरिया को हालिया महीनों में अपनी सीमाओं के निकट विदेशी सैनिकों के खतरों और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शाब्दिक हमलों का सामना है।

अमेरिका और उसके घटक, जो कोरिया प्रायद्वीप में तनाव उत्पन्न करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, सदैव उत्तर कोरिया के मिसाइलों और परमाणु परीक्षण के बंद करने की मांग करते रहे हैं पंरतु उत्तर कोरिया ने बारमबार बल देकर कहा है

कि जब तक प्यूंगयांग के खिलाफ अमेरिका और उसके घटकों के खतरे बाकी रहेंगे तब तक उत्तर कोरिया अपनी सैनिकों की मज़बूती का कार्यक्रम जारी रखेगा।

Previous articleसीरिया और इराक में मुंह की खाने के बाद, इस्राइल के निशाने पर मिस्र
Next articleफीडल कास्त्रो की धरोहर इंसानियत है : कारलोस