Home एशिया आतंकवादी विचारधारा फैलाने के मामले में ज़ाकिर नायक पर बांग्लादेश में भी...

आतंकवादी विचारधारा फैलाने के मामले में ज़ाकिर नायक पर बांग्लादेश में भी लग सकता है बैन

ढाका हमले के बाद सामने आई खबर के मुताबिक पीस टीवी के मुख्य वक्ता ज़ाकिर नायक का आतंकियों के साथ कनेक्शन बताया जा रहा हैं. ढाका हमले में शामिल पांच हमलावरों में से दो हमलावर ज़ाकिर नायक के फैन हैं और उनकी शो पर प्रसारित होने वाली वीडियोस से प्रेरित थे.

ढाका में हुए इस हमले के बाद भारत में उनके ऊपर कार्यवाही तेज़ हो गयी थी वही भारत के शहर मुंबई में भी कुछ युवा लड़के ज़ाकिर नायक के बयानों से प्रेरित होकर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के जुड़ने के लिए प्रयास कर रहे थे.

विश्व के १६ देशो में ज़ाकिर नायक पर बैन होने के बावजूद बांग्लादेश में ज़ाकिर नायक काफी चर्चित हैं. राजधानी ढाका में हमले के बाद अब बंगलादेश में भी ज़ाकिर नायक की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं.

बांग्लादेश सरकार ने कहा है कि वो जाकिर नायक के भाषणों की जांच करेगा औऱ फिर जाकिर पर बैन पर फैसला करेगा. जाकिर नायक ढाका में आतंकी हमले के बाद से जांच के घेरे में हैं.

वही भारत में विदेशो से चंदा प्राप्त करने के मामले में FCRA लाइसेंस रद्द किया जा सकता हैं. गृहमंत्रालय के सुत्रों का कहना है की डॉ ज़ाकिर की हवाला के ज़रिये फंडिंग की जाँच के लिए प्रवर्तन निदेशालय से जाँच शुरू करने को कहा गया है.

सूत्रों का कहना है कि अगर गड़बड़ी पाई गई तो मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज़ हो सकता है. वहीं गृहमंत्रालय विदेशी चंदे के दुरूपयोग पर FCRA लाइसेंस रद्द किया जाएगा.

Web-Title: Zakir nayak may be ban in Bangladesh for promoting extremist ideology.

Key-Words: Extremism, Zakir Nayak, Bangladesh, Dhaka, Peace Tv