विश्व भर में जहां इस्लामिक प्रथाओ के विरुद्ध बोलना और उनपर रोक लगाना सबसे साधारण बात हो गयी हैं. विशेष रूप से बात करे यूरोप की जहां इस्लामिक परंपरा के विरुद्ध हमेशा आवाज़ उठती रही हैं. चाहे फिर वह बात निक़ाब की हो या फिर बुरकिनी की.

फ्रांस के बाद अब यूरोप के एक और देश नॉरवे की सर्कार भी निक़ाब पर पाबन्दी लगाने की योजना बना रही हैं. बुधवार को नॉरवे की सरकार ने घोषणा की, कि सरकार स्कूल और विश्वविद्यालय में निक़ाब पहनने पर पाबन्दी लगाने की योजना बना रही हैं.

वार्ट लैंड अख़बार ने नॉरवे के शिक्षा मंत्री टोरबजोर्न रोए इसाकसन, के हवाले से लिखा कि उन्होंने कहा कि देश की सरकार स्कूल और विश्वविद्यालय में निक़ाब पहनने पर पाबन्दी लगाने की योजना बना रही हैं.

हालाँकि नॉरवे बहुत ही कम मुस्लिम महिलाओं को निक़ाब में देखा जाता हैं. लेकिन इसके बावजूद सरकार हाल ही के दिनों में प्रकाश में आयी समीक्षा के बाद यह फैसला लेने को सोच रही हैं.

शिक्षा मंत्री रोए इसाकसन ने संसद में कहा कि “मैं एक नौ-जवान ईसाई लड़की को क्रॉस पहने देखना चाहता हु, और वह इसको दिखने में सक्षम हो. मैं एक यहूदी लड़के को देखना चाहता हुआ जो ‘किप्पा’ पहनता है और उसे दिखाने के लिए सक्षम होना चाहिए.”

Web-Title: Norway seeks ban on Niqab

Key-Words: Norway, Niqab, Ban, seek

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here