Home यूरोप आतंकी संगठन ISIS से प्रेरित हुआ 9 साल का बच्चा

आतंकी संगठन ISIS से प्रेरित हुआ 9 साल का बच्चा

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) जोकि झूठ और फरेब की ऐसी फिल्म दिखा रहा हैं जिसको देख कई लोग भटक रहे हैं. झूठे जिहाद की हड्डी दिखा कर लोगो को अपने साथ शामिल कर रहा हैं, ऐसा ही हैरान करने वाला एक मामला लन्दन सामने आया हैं वैसे तो ये मामला पिछले साल का हैं लेकिन चर्चा में अब आया हैं.

लन्दन में रहने वाला 9 साल का बच्चा सर कलम करने वाले IS के विडियो को देख कर इतना प्रभावित हो गया कि उसने अपने क्लास में ही इस संगठन की वफादारी की शपथ ले ली. लंदन में रहने वाले हारून का कहना है कि उसे स्कूल में परेशान किया जाता था जिस वजह से वह आईएस से प्रेरित हुआ है.

हारून ने ‘बीबीसी दिस वीक’ से बातचीत में कहा, “मैंने लोगों के हाथ उनके पीछे बंधे हुए देखे, उन्हें मारा गया और नीचे बैठने को कहा गया, सप्ताहांत, सभी बाहर खेल रहे थे इसलिए मैं आराम से लिविंग रूम में कंप्युटर के साथ बैठ गया.”

इस मामले के सामने आने के बाद हारुन को सरकार के एक प्रीवेंट प्रोग्राम से जोड़ा गया, जिसका मकसद युवाओं को स्कूल और कॉलेज में कट्टरपंथी होने से बचाना है. हारुन की एक साल की कॉउंसलिंग के बाद अब केस को बंद कर दिया गया हैं.

हारून ने बताया कि उसके क्लासमेट उसे आतंकी बुलाते थे। उसके केस पर काम करने वाले काउंसलर ने कहा कि हारून इतना छोटा था कि खतरा नहीं हो सकता था, लेकिन उसके इस्लामिक स्टेट समर्थकों के चंगुल में जाने का डर था.