Home यूरोप जर्मनी के कट्टर नाज़ी ने इस्लाम धर्म अपनाया

जर्मनी के कट्टर नाज़ी ने इस्लाम धर्म अपनाया

जैसे की पूरे विश्व में देखा जा सकता हैं कि इस्लाम के मन्नो वालो पर किस-किस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं, लेकिन इस सब के बावजूद, अमेरिकी रिसर्च सेंटर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस्लाम दुनिया में सबसे तेज़ी से फैलने वाला धर्म हैं. ऐसा क्यों हैं?

ऐसा इसलिए हैं क्योकि अल्लाह ने पवित्र क़ुरान में कहा हैं कि “ईश्वर जिसको चाहता है उसका मार्ग दर्शन करता है”. जिसका जीता जागता सबूत जर्मनी का एक नागरिक हैं. जर्मनी के एक कट्टर नाज़ी ने इस्लाम क़ुबूल कर लिया हैं.

जर्मनी के वेर्नीयर शहर के क्लावन ने इस्लाम धर्म स्वीकार करने से पहले इस्लाम धर्म का जमकर विरोध किया करते थे किन्तु ईश्वर की कृपा दृष्टि वेर्नीयर पर पड़ी और उनका सब कुछ बदल गया.

इस नाज़ी पर खुद की ऐसी कृपा हुई कि इस्लाम के विरुद्ध उठने वाले हाथ आज खुद की उपासना में उठने लगे हैं और वह पञ्च वक़्त नमाज़ पढ़ने लगे हैं.

उनका कहना हैं कि उनके अंदर यह बदलाव पवित्र क़ुरान की तिलावत करने के बाद आया, उन्होंने बताया कि जब उन्होंने जर्मनी के महान शायर जोहान वुल्फ़गांग के लिखे दिवान और उनके शेर पढ़े जिसमें जोहान ने पैग़म्बरे इस्लाम की बहुत अधिक प्रशंसा की है. तो उनके दिल में इस्लाम को अधिक और निकट से जानने की इच्छा पैदा हुई.

यह पहले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिन्होंने पवित्र क़ुरान से प्रभावित होकर इस्लाम धर्म को अपनाया है.

Web-Title: a German Nazi accepted Islam

Key-Words: Germany, Islam, Religion, Accepted, Nazi

Previous articleG20: ओबामा और पुतिन की बैठक, सीरिया में युद्ध विराम लगाने पर वार्ता
Next articleसऊदी अरब सबसे सुरक्षित देशो की सूची में तीसरे स्थान पर