Home यूरोप मुस्लिम दंपती के अल्लाह कहने पर उतारा गया फ्लाइट से, पायलट ने...

मुस्लिम दंपती के अल्लाह कहने पर उतारा गया फ्लाइट से, पायलट ने कहा जब तक मुस्लिम दंपती को नहीं उतारा जायेगा विमान उड़ान नहीं भरेगा

मुस्लिमो के साथ बढ़ते भेदभाव के मामले हर रोज़ सामने आ रहे हैं. पैरिस से ओहायो जा रहे मूल पाकिस्तानी और अमेरिका में रहने वाले एक दंपती को फ्लाइट से अल्लाह कहने पर उतार दिया गया.

इस मुस्लिम दंपती का कहना हैं कि उनके अल्लाह कहने, पसीना निकलने और मोबाइल से सन्देश बभेजने पर विमान पर मौजूद क्रू मेंबर्स में एक सदस्य असहज महसूस कर रही थी, जिसके कारण हम लोग को विमान से उत्तर दिया गया.

यह घटना पिछले माह, 26 जुलाई की हैं, जहा एक मुस्लिम दंपती अपनी शादी की दसवीं सालगिरा मना कर अमेरिका वापस लौट रहे थे. नाज़िया और फैसल ने डेल्टा एयरलाइन पर आरोप लगते हुए कहा कि पैरिस से ओहायो के सिनसिनाटी जा रही फ्लाइट पर इस्लामोफोबिया के कारण हमको विमान से उतार दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्रू सदस्य ने पायलट से शिकायत की थी कि वह एक मुस्लिम कपल से असहज महसूस कर रही हैं, उसने पायलट को बताया कि महिला हिजाब बांधे हुए हैं और फ़ोन का इस्तेमाल कर रही हैं, इसके साथ ही उसने पायलट से कहा कि मैंने उस महिला को अल्लाह कहते हुए सुना हैं.

क्रू सदस्य कि इस शिकायत के बाद पायलट ने ग्राउंड स्टाफ से बात की और यह फैसला लिया कि जब तक विमान से मुस्लिम दंपती को नहीं उतरा जायेगा विमान उड़ान नहीं भरेगा.