Home यूरोप मुस्लिम यात्रियों से बदतमीज़ी करने वाले यात्री को केबिन क्रू ने फ्लाइट...

मुस्लिम यात्रियों से बदतमीज़ी करने वाले यात्री को केबिन क्रू ने फ्लाइट रोक कर बाहर उतारा

विश्व भर में मुस्लमानो के साथ भेदभाव के नए-नए मामले सामने आते रहे हैं. कभी हवाई जहाज़ में तो कभी रेस्टुरेन्ट में कभी मुस्लिम महिलाओं को हिजाब के कारण नीचा दिखाने की कोशिश की जाती हैं तो कभी रेस्टुरेन्ट मे कहना परोसने से इंकार कर दिया जाता ही. ऐसा ही भेदभाव का एक नया मामला सामने आया, लेकिन इस बार भेदभाव करने वाले के साथ ठेके उल्टा हुआ जहां इससे पहले भेदभाव का शिकार हुए लोगो को गलत ठहराया जाता था वही इस बार भेदभाव को अंजाम देने वाले पर प्रतिक्रिया की गयी हैं.

यह नया मामला डबलिन से बर्लिन जाने वाली आइरिश एयरलाइंस की फ्लाइट EI0330 की हैं. जिसमे सभी तरह के यात्री सफर कर रहे थे, उनमे से एक यात्री ने मुस्लिम यात्रियों के साथ बदतमीजी की, जिसके बाद आइरिश एयरलाइंस कंपनी एर लिंग्स ने फ्लाइट रोक कर उस बदतमीज़ी करने वाले यात्री को नीचे उतार दिया.

बताया जा रहा है की यह जानकारी एक यात्री ने एयरलाइंस के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट के ज़रिये दी गयी.
उसने बताया की एक शख्स ने दो मुस्लिम यात्रियों से बदतमीजी और ऊँची आवाज़ में बात कर रहा था जिसे सुन कर फ्लाइट में मौजूद कैबिन क्रू ने उस व्यक्ति को फ्लाइट रोक कर नीचे उतार दिया मुस्लिम यात्रियों ने फ्लाइट के कैप्टन और कैबिन क्रू को इस प्रक्रिया के लिए धन्वादे बोला.

फ्लाइट में सफर कर रहे खालिद वाकिफ कामिल ने फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा कि एक मुसलमान के तौर पर मैं खुद को आयरलैंड और एर लिंगस में सुरक्षित और इज़्ज़तदार महसूस कर रहा हूं, उन्होंने बताया कि एक कैबिन क्रू ने कहा था कि हमारे लिए सब व्यक्ति बराबर हैं चाहे वो किसी भी धर्म का हो.

कामिल की इस पोस्ट को अनगिनत लोगो ने पढ़ा अब तक कम से कम 1460 शेयर, 17 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं और साथ-साथ 100 से अधिक लोगो ने कमेंट्स भी किए एयरलाइंस कंपनी की ने पोस्ट के जवाब में लिखा कि जिस तरह से कैबिन क्रू ने इस परिस्थिति को संभाला हम सभी को उन पर गर्व है.

Web-Title: Cabin crew deport a man who was behaving badly with Muslim passenger

Key-Words: Cabin Crew, Member, Flight, Irish Airlines, Passenger