Home यूरोप ब्रेकिंग न्यूज़: नीस में बिछी लाशो की क़तारें

ब्रेकिंग न्यूज़: नीस में बिछी लाशो की क़तारें

फ्रांस में एक बार फिर हुआ आतंकी हमला. फ्रांस के नीस में आतंकियों ने एक ट्रक ने सड़क पर नेशनल डे के मौके पर आतिशबाजी देखने के लिए जुटे लोगो पर हमला कर दिया.ट्रक करीब 2 किलोमीटर तक लोगों को रौंदता गया.

प्राप्त सूचना के अनुसार आतंकवादियों के इस हमले में 84 लोगो की मौत हो गई जबकि 120 से ज्यादा लोगो के घायल होने खबर सामने आ रही हैं.

हालाँकि इस घटना के बाद पुलिस ने हमलावर को मार गिराया हैं. अनुमान लगाया जा रहा है की यह हमला आतंक फ़ैलाने के मक़सद से अंजाम दिया गया हैं. फ्रान्सी अधिकारियो ने इस घटना को हमला बताया है.

सूत्रों से प्राप्त खबर के अनुसार एक चश्मदीद ने बताया कि ट्रक ने भीड़ में घुसने के बाद लोगो पर अंधाधुन फायरिंग भी की. जिसके बाद नीस में सड़क पर लाशो की कतारे बन गयी हैं. इस घटना के बाद फ्रांस प्रशासन ने लोगो को से न निकलने का आग्रह किया हैं.

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद एविनोन गए हमले की खबर मिलने के बाद पेरिस लौट आए, वहीं हमले की खबर मिलते ही पुलिस और एंबुलेंस बचाव दल मौके पर पहुंच गए. बताया जा रहा हैं कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.