Home यूरोप फ्रांस: चर्च में 5 लोग बनाये गए बंधक, पादरी का गाला काट...

फ्रांस: चर्च में 5 लोग बनाये गए बंधक, पादरी का गाला काट कर हत्या

बांग्लादेश के बाद अब फ्रांस के एक चर्च में दो हमलावरों ने चाकू के दम पर चर्च में मौजूद लोगो को बंधक बना लिया. पुलिस ने बताया कि मंगलवार को हमलावरों ने एक बंधक को मार दिया, मरने वाला बंधक चर्च का पादरी हैं. प्राप्त सूचना अनुसार बंधक संकट को काबू कर लिया गया हैं.

स्थानीय मीडिया के अनुसार हमलावरों ने पादरी का गाला काटकर उसकी हत्या कर दी. साथ एक और बंधक पर भी हमला किया जिसके बाद उसकी हालात नाज़ुक बनी हुई हैं.

फिलहाल अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह नहीं पता लग पाया कि पुलिस की करवाई में हमलावर ज़िंदा है या मारे गए. फ्रांस के न्यूज़ चैनल पर दिखाया जा रहा है कि पुलिस ने चर्च को अपने कब्ज़े में ले लिया हैं और चर्च कि तरफ आने वाले सभी सड़को को बंद कर दिया है और ही बचाव दाल भी मौके पर पहुँच गए हैं.

एनबीटी न्यूज़ के मुताबिक बीएमएफ टीवी के मुताबिक बनाये गए बंधक में, एक पादरी, दो नन्स और दो उपासक थे. उल्लेखनीय हैं कि पूरे यूरोप में ऐसी घटनाये दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं.

इससे पहले फ्रांस के नीस में कुछ दिन पहले एक ट्रक-हमलावर ने 84 लोगो को ट्रक से रौंद दिया था, जिसकी ज़िम्मेदारी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी.

Key-Words: France, Church, Priest, dead

Previous articleसोमालिया में हवाई अड्डे के करीब बम धमाका, 12 लोगो की मौत
Next articleFrance Church Attack: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली हमले की ज़िम्मेदारी