source: Daily Sabah

जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल ने एक मसौदा गठबंधन पेपर में खुलासा किया कि रूढ़िवादी और सामाजिक डेमोक्रेट एक महीने में 1,000 शरणार्थी की संख्या को ही जर्मनी में आने की इजाज़त दी जाएगी. जो जर्मनी में शरणार्थियों के रूप में रहने वाले अपने परिवार में शामिल होने की इजाज़त दी जाएगी जबकि आने वाले लोगों की संख्या 200,000 है.

इस मसौदे में अभी और बदलाव होने की गुंजाईश है. कहा जा रहा है कि इसके बदले में जर्मनी एक यूरोपियन यूनियन स्वैच्छिक समझौते के तहत ग्रीस और इटली से शरणार्थी की संख्या कम कर दी है.

पारिवारिक एकीकरण सिर्फ सुनिश्चत किए गए विवाहों पर लागू किया जाएगा और  अगर संबंधित लोगों ने कोई अपराध नहीं किये होंगे और ऐसे मामलों में जहां शरणार्थियों को जल्द ही घर वापस जाने की उम्मीद नहीं है.

“हम यह तय करते है कि नए शरणार्थीयों की संख्या हर साल 180,000 से 220,000 से अधिक नहीं होनी चाहिए,” जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल ने एक मसौदा गठबंधन दस्तावेज़ के आधार पर ही शरणार्थीयों को आने की इजाज़त दी है.

पार्टी के सूत्रों ने डीपीए को बताया कि जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल के रूढ़िवादी और केंद्र छोड़ने वाले सामाजिक डेमोक्रेट शुक्रवार की शुरुआत में गठबंधन की वार्ता शुरू करने की शुरुआत की जा रही है.

एक नई गठबंधन सरकार कार्यालय की चौथी अवधि के लिए यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के शीर्षस्थ पर मेर्केल को देखेंगी.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...