Home यूरोप मेस्सी डोनिया की संसद पर आक्रोशित जनता ने किया हमला, कई सांसद...

मेस्सी डोनिया की संसद पर आक्रोशित जनता ने किया हमला, कई सांसद घायल

विदेशी समाचार एजेंसी के अनुसार दक्षिण पूर्वी यूरोपीय देश मैसी डोनिया में स्पीकर की नियुक्ति के मामले पर आक्रोश भीड़ पुलिस का घेरा तोड़ कर संसद में प्रवेश कर गई जिसके बाद भीड़ ने सांसदों पर बुरी हिंसा की जिससे कई सांसद लहूलहान हो गए जिस में महिलाएं भी शामिल हैं। उग्र भीड़ ने विपक्ष के नेता ज़ोरन जेव को घेरे में लेते हुए विश्वासघाती के नारे लगाए और उन पर घूंसो की बारिश कर दी जिससे वह भी गंभीर रूप से घायल हो गए लेकिन अहलकार उन्हें इमारत से बाहर निकालने में सफल हो गए।

विपक्षी दल सोशल डेमोक्रेट ने स्पीकर की नियुक्ति के लिए तलत शियफ़्री के पक्ष में वोट दिया था, जिस पर पूर्व सत्तारूढ़ विमरो डमनी के सदस्य उग्र हो गए और उन्होंने विपक्ष के कदम को देशद्रोह करार दिया जबकि विपक्ष के नेता ज़ोरन जेव ने उग्र भीड़ के हाथों घायल होने के बावजूद संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी और सहयोगी दलों ने स्पीकर के लिए सर्वसम्मति से तलत शियफ़्री का चयन किया है और वही अगले स्पीकर होंगे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लगभग 200 के करीब नकाब पहने प्रदर्शनकारीयो ने संसद के अंदर प्रवेश किया जबकि एक बड़ा हुजूम संसद के बाहर रहा, नकाब पहने प्रदर्शनकारियों ने इमारत के अंदर घुसते ही नारे लगाए और फिर फर्नीचर तोड़ते हुए सांसदों पर हमला किया।

गौरतलब है कि मेसी डोनिया में पिछले साल दिसंबर में चुनाव हुए थे जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री निकोल गरोसैकी पार्टी परंपरावादियों ने कामयाबी हासिल की लेकिन उन्हें सरकार बनाने के लिए अधिक सदस्यों की जरूरत है और इससे पहले स्पीकर की नियुक्ति के लिए विपक्षी दलों के बीच खींचतान जारी है।