Home यूरोप जर्मनी में मुस्लिम रिफ्यूजी बन रहे हैं ईसाई, लेकिन क्यों…

जर्मनी में मुस्लिम रिफ्यूजी बन रहे हैं ईसाई, लेकिन क्यों…

जर्मनी में मुस्लिम रिफ्यूजी ईसाई धर्म अपना रहे हैं. मामला जर्मनी की राजधानी बर्लिन का हैं जहा एक चर्च में कई मुस्लिम रिफ्यूजी ईसाई धर्म की शिक्षा हासिल कर रहे हैं. वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार रिफ्यूजी सईद, वेरोनिका, फरीदा और माटिन ईसाई बनने की शिक्षा ले रहे थे.

जब चर्च के पादरी ने उन चारो से पुछा, ‘क्या आप दिल से यह मानते हैं कि जीज़स क्राइस्ट आपके भगवान हैं और रक्षक हैं और क्या आप अपने जीवन में हर रोज उनके दिखाए रास्ते पर चलेंगे? यदि हां तो हां कहें’ चारों रिफ्यूजी ने ‘हां’ में उत्तर दिया. ये मामला बीते रविवार का हैं. हालाँकि अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया हैं कि रिफ्यूजी को ज़बरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया जा रहा हैं ये वे अपनी मर्ज़ी से धर्म बदल रहे हैं.

ये कोई पहला मामला नहीं हैं पूरे जर्मनी ही नहीं बल्कि यूरोप के अन्य देशो में भी ऐसा हो रहा हैं, रिपोर्ट के अनुसार 2015 में जर्मनी में 900,000 लोगों ने शरण ली थी, हालांकि यह बात साफ़ नहीं हो पायी हैं कि कितने लोगो ने धर्म परिवर्तन किया हैं.

इस मामले में अभी तक सिर्फ चर्च के पादरियों का बयान सामने आया हैं, मुस्लिम समुदाय या किसी अन्य धर्मगुरु ने अभी तक इस मामले में कोई भी टिपण्णी नहीं की हैं.

Web-Title: Muslim refugees converting religion in Germany

Key-Words: Muslim, Refugees, Germany, Islam, Muslim