Home यूरोप मस्जिदों और मदरसों पर लगेगी रोक, कुरान, हिटलर की किताब की तरह...

मस्जिदों और मदरसों पर लगेगी रोक, कुरान, हिटलर की किताब की तरह हैं

इस्लाम धर्म को लेकर नीदरलैंड के डच फ्रीडम पार्टी के नेता गर्ट विल्डर्स ने एक बार फिर विवादित बयान दिया हैं. उनका कहना हैं कि यदि वो आगामी चुनावो के बाद देश के प्रधानमंत्री नियुक्त होते हैं तो देश में सभी इस्लामिक संस्थाए, मदरसे और मस्जिद पर रोक लगा देगे, साथ ही महिलाओं के बुर्क़े पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया जायेगा.

उन्होंने अपनी पार्टी के मैनिफेस्टो में संपूर्ण रूप से इस्लाम मुक्त का नारा देते हुए प्रधानमंत्री बनते ही कुरान पर बैन लगाने और सभी मस्जिदों को बंद करवाने का दावा भी किया है. गर्ट विल्डर्स का ये पहला मौका नहीं जब उन्होंने इस्लाम धर्म को लेकर इस तरह के बयां दिया हो.

इससे पहले भी वो इस्लाम धर्म को लेकर अपनी नफरत भरे भाषण के चलते अदालत के चक्कर काट चुके हैं. ये एंटी-इस्लामिक नेता के रूप में विश्व में प्रसिद्ध हैं.

लेकिन इस बार उन्होंने सभी हदो को पर कर कुरान की तुलना अडोल्फ़ हिटलर की बायोग्राफी मेन कम्फ से करते हुए ये कहा है कि वे प्रधानमंत्री बनते ही इस्लामिक देशों से आ रहे शरणार्थियों पर बिलकुल रोक लगा देंगे.

विल्डर्स नीदरलैंड में मार्च में प्रधानमंत्री पद के लिए होने जा रहे चुनावों में मजबूत दावेदार हैं. उन्होंने ये मेनिफेस्टो जारी कर इस्लाम के विरुद्ध माहौल में आग में घी डालने जैसा ही काम किया है.