Home यूरोप अम्बेसडर की हत्या रूस को बर्बाद करने की कोशिश हैं -पुतिन

अम्बेसडर की हत्या रूस को बर्बाद करने की कोशिश हैं -पुतिन

तुर्की में रूसी राजदूत की हत्या के बाद दुनिया भर से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. वही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी इस हत्या पर दुःख जताया हैं, सोमवार को अंकारा की आर्ट गैलरी में हुई हत्या पर उन्होंने कहा कि रूसी राजदूत कि हत्या उत्तेजना के साथ रूस को बर्बाद करने के लिए कि गई हैं.

चैनल पर प्रसारित हुए क्रेमलिन में एक विशेष बैठक में पुतिन ने ने निर्देश दिए हैं कि दुनिए भर रूसी दूतवास पर सुरक्षा व्यवस्था को मज़बूत किया जाये, और उन्होंने कहा कि मैं जानना चाहता हूँ के इस हमले के पीछे किसका हाथ हैं.

उल्लेखनीय हैं कि सोमवार को तुर्की की एक आर्ट गैलरी में रूसी राजदूत भाषण दे रहे थे कि तभी तुर्की की स्पेशल फोर्सेस पुलिस के सदस्य मेवल्यूट मर्ट ऐल्टिंटश उनकी गोली मरकर हत्या कर दी. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने ऐल्टिंटश को भी मार गिराया.

वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार ऐल्टिंटश (22) वहां पहुंचा और चिल्लाना शुरू किया, ‘अलेप्पो को मत भूलो, हम अलेप्‍पो में मर रहे हैं, तुम यहां मरोगे’ और इसके बाद अल्लाहू अकबर कहते हुए कार्लोव पर गोली चला दी, गोली लगते ही कार्लोव जमीन पर गिर पड़े. इस घटना में तीन और लोग घायल हुए हैं. गोली मारने के बाद भी ऐल्टिंटश चिल्लाता रहा.

Web-Title: Russian ambassador reacts over envoy killing

Key-Words: Russia, ambassador, envoy, killing, putin