Home यूरोप पुतिन ने दुनिया को दी तीसरे विश्व युद्ध की चेतावनी, विदेशो में...

पुतिन ने दुनिया को दी तीसरे विश्व युद्ध की चेतावनी, विदेशो में रहने वाले रूसी नागरिको को बुलाया वापस

रूसी राष्ट्रपति पुतिन को तीसरे विश्वयुद्ध का डर सता रहा है उनका कहना है कि दुनिया तीसरे विश्व युद्ध की तरफ अपना कदम बढ़ा रही है, इसके साथ ही उन्होंने अपने सभी अधिकारियों को आदेश जारी किये हैं कि वे विदेशों में रह रहे अपने कारोबारियों को तुरंत देश वापस ले आएं.

सीरिया संकट पर रूस और अमरीका के बीच का तनाव काफी बढ़ गया है जो कि विश्व युद्ध में तबदील हो सकता है, रूसी मीडिया के मुताबिक ये चेतावनी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कार्यालय की तरफ से जारी हुई है.

रिपोर्ट के मुताबिक एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ, रीजनल एडमिनिस्ट्रेटर्स, लॉ मेकर्स और पब्लिक कॉरपोरेशन्स के इम्प्लाॅइज को यह आदेश जारी किए गए है कि वे विदेशी स्कूलों में पढ़ रहे अपने बच्चों और वहां रह रहे अपने करीबी लोगों को तुरंत देश वापस बुला लाए अगर वे एेसा करने में असमर्थ रहते हैं तो अपने प्रमोशन से हाथ धोना पड़ेगा.

2011 में हुई एक घटना जिसने सीरिया में सिविल वॉर का रूप ले लिया था और सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद दुनिया के लिए अब तक का सबसे बड़ा मानवीय संकट बन चुका है.

राष्ट्रपति बशर अल असद के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों में करीब 3 लाख लोग जान गंवा चुके हैं और लगभग 1 करोड़ लोग बेघर हो चुके है.

मॉस्को यहां असद सरकार को मदद कर रहा है और उसे हथियार दे रहा है फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा था कि रूस सीरिया में युद्ध अपराधों में लिप्त है बताया जा रहा है कि ओलांद के बयान के बाद पुतिन ने फ्रांस दौरा रद्द करने का फैसला किया.