Home यूरोप हमारे देश में मुसलमानो के लिए कोई जगह नहीं हैं, हम वो...

हमारे देश में मुसलमानो के लिए कोई जगह नहीं हैं, हम वो सब कुछ करेगे जिससे यहाँ पर इस्लाम ना फैले और मस्जिदे ना बने

यूरोप के एक और देश स्लोवाकिया में इस्लाम को एक धर्म के रूप में आधिकारिक दर्जा प्राप्त करने पर प्रतिबन्ध लगा दिया हैं. जोकि यूरोप में इस्लाम के विरुद्ध बढ़ रही विरोधी भावना के नवीनतम संकेत है. उल्लेखनीय हैं कि यूरोपियन देशो में इस्लाम के मानने वालो बड़ी हिकारत की नज़र से देखा जाता हैं, उनके साथ भेदभाव के मामले होते रहते हैं.

हालाँकि यूरोप में मुस्लिम प्रवासियों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं, लेकिन स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फीको की सरकार कई बार कह चुकी हैं कि स्लोवाकिया में इस्लाम धर्म की कोई जगह नहीं हैं.

इस्लाम को आधिकारिक रूप से धर्म का दर्जा ना देने वाले बिल को स्लोवाक नेशनल पार्टी द्वारा संसद में पेश किया गया था जिसको संसद ने स्वीकार कर लिया. इस बिल के मुताबिक जिस धर्म के सदस्य 50,000 से 20,000 नहीं उनको आधिकारिक रूप से धर्म का दर्ज नहीं दिया जा सकता हैं. जबकि स्लोवाकिया में सिर्फ 5,000 सदस्य ही दर्ज हैं.

पार्टी के चेयरमैन आंद्रेज डंको का कहना हैं कि “हम कड़े प्रयास करेगे, हम वो सब कुछ करेगे जिससे मुसलमान यहाँ पर मस्जिद ना बना सके.”

इससे पहले डंको ने इस्लाम के मानने वालो के रजिस्ट्रेशन को रोकने की मांग की थी और बुर्का पर भी प्रतिबन्ध लगाने की मांग की थी.

Web-Title: Slovakia ban Islam as a official religion

Key-Words: Islam, ban, official, religion,Slovakia