Home यूरोप विवाह समारोह में आत्मघाती हमला 50 की मौत, आत्मघाती हमलावर की ISIS...

विवाह समारोह में आत्मघाती हमला 50 की मौत, आत्मघाती हमलावर की ISIS से जुड़े होने की सम्भावना

तुर्की के शहर गाजियांटे में एक विवाह समारोह में हुए आत्मघाती हमले 50 लोग मारे गए हैं जबकि 94 लोग घायल भी हुए हैं. ताज़ा जानकारी के मुताबिक हमला करने वाला आत्मघाती हमलावर की आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही हैं.

इसके साथ ही तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यब एर्दोआन ने भी इस आत्मघाती हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि देश के सीरिया की सीमा से लगे दक्षिणपूर्वी शहर गाजियनटेप में एक विवाह समारोह शनिवार को रात हुए बम हमले में जिहादी समूह इस्लामिक स्टेट IS का हाथ हो सकता है.

तुर्की में लगातार हमलो एक के बाद एक हो रही घटनाओ ने देश के लोगो भयभीत करके रख दिया हैं. इस साल तुर्की में इस्तांबुल के अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला, उसके बाद तख्त पलटने की नाकाम कोशिश और अब यह आत्मघाती बम धमाका, जिसने नाटो के सदस्य के होश उदा दिए हैं. इन घटनाओ के लिए तुर्की सरकार ने कुर्द एवं आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया गया है.

विवाह समारोह में कुर्दो की संख्या अधिक थी, जिसके बाद तुर्की की एक न्यूज़ एजेंसी दोगान का कहना हैं कि आत्मघाती हमलावर मेहमानों में घुलमिल गया और फिर खुद को उड़ा लिया.

इस हमले में घायल हुईं गुलसर आतेस ने न्यूज़ एजेंसी को बताया, “हम कुर्सियों पर बैठे और अपने पड़ोसियों के साथ बातचीत कर रहे थे, अचानक हुए विस्फोट में मेरे पड़ोसी की मौत हो गई जो हमारे ऊपर गिर गया. अगर वह हमारे ऊपर नहीं गिरा होता तो मेरी भी मौत हो जाती.”

Web-Title: Bomb blast in Marriage ceremony in turkey

Key-Words: Turkey, Marriage, Suicide, Bomb blast