Home यूरोप बेल्जियम की राजधानी में फिदायीन आतंकी ढेर, पुलिस ने नाकाम की हमले...

बेल्जियम की राजधानी में फिदायीन आतंकी ढेर, पुलिस ने नाकाम की हमले की कोशिश

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्ज़ में एक फिदायीन आतंकवादी को पुलिस ने मार गिराया है. ये आतंकी ब्रसेल्ज़ में सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर आत्मघाती आतंकी हमला करने की फ़िराक में था. पुलिस ने समय रहते इस फिदायीनी हमले की कोशिश को नाकाम बना दिया है.

बेल्जियम की फ़ेडरल पुलिस के प्रवक्ता पीटर डी वाएले ने मंगलवार को बताया कि राजधानी ब्रसेल्ज़ के सेंट्रल ट्रेन स्टेशन पर हल्का धमाका हुआ जिससे खलबली मच गई लेकिन सुरक्षा पर तैनात कर्मियों ने तत्काल कार्यवाही करते हुए उस संदिग्ध व्यक्ति को ढेर कर दिया जिसके पास धमाका हुआ था. इस घटना के बाद प्रधानमंत्री चार्ल्ज़ मिशेल ने जनता से अपील की कि वह स्थानीय अधिकारियों के निर्देश का पालन करे.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाका बड़ा नहीं था लेकिन इससे पूरे स्टेशन पर डर का माहौल बन गया. लोगों ने बताया कि धमाके के समय एक व्यक्ति ज़ोर ज़ोर से चिल्ला रहा था और फिर उसने धमाका किया. सुरक्षा बलों ने घटना स्थल की घेराबंदी कर ली. इस घटना के एक घंटे बाद पुलिस अधिकारियों ने घोषणा की कि स्थिति नियंत्रण में है. अधिकारियों का कहना है कि यह आतंकी हमला था और हमलावर की पहचान की जा रही है.

Previous articleअफगानिस्तान में शिया-सुन्नी धर्मगुरुओं ने दिया मुस्लिम एकता पर जोर
Next articleप्रवासियों पर सऊदी अरब ने डाला एक और बोझ, परिवार पर लगेगा टैक्स