Home Breaking News धमाकों से फिर दहला तुर्की 41 लोगो की मौत, शक के घेरे...

धमाकों से फिर दहला तुर्की 41 लोगो की मौत, शक के घेरे में ISIS

दुनिया भर में बम विस्फोटक हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताज़ा जानकारी के मुताबिक पता चला है कि मंगलवार को यूरोप के सबसे कार्यरत हवाई अड्डों में से एक पर बम धमाका हुआ जिसमे तकरीबन 41 लोगो की मौत हो गयी. जबकि सैकड़ो लोग घायल हो गए हैं.

तुर्की में यह कोई पहला आत्मघाती हमला नहीं हैं पिछले एक साल में यहाँ आतंकी मौत का तांडव करते रहे हैं. इनमें कुर्द विद्रोहियों और आतंकी संगठन ISIS का हाथ होने की आशंका जाहिर की जाती रही है,जिसके कारण ISIS शक के घेरे में हैं. क्‍योंकि इसी मार्च में ब्रुसेल्‍स एयरपोर्ट और शहर के मेट्रो स्‍टेशन पर भी कमोबेश उसने इसी तरह के हमले किए थे, जिनमें 32 लोगों की जानें गई थीं

प्राप्त सूचना अनुसार इस्तांबुल के अतातुर्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल पर बम फटने से 41 लोगो की मौत हो गयी हैं, साथ ही 230 लोग ज़ख़्मी हो गए हैं. वही तुर्की के अधिकारीयों के मुताबिक मरने वालो में कई विदेशी भी मौजूद हैं.

gty_istanbul_airport_attack_ps_160628_629_1_16x9_608

जिसके बाद देश के प्रधान मंत्री बिनली ईलदिरिम मीडिया को इस बात की जानकारी दी कि हादसे में 41 लोगो की मौत हो गयी हैं, जिसमे कई विदेशी यात्री सहित पांच सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं.

ईलदिरिम ने बताया कि हमलावर हवाई अड्डे टैक्सी से आये थे और जगह तलाश कर रहे थे, और हो सकता है इसके ज़िम्मेदार इस्लामिक स्टेट के आतंकी हो.

प्रधान मंत्री बिनली ईलदिरिम ने कहा कि, “यह एक बार फिर देखने को मिल गया कि आतंक पूरी दुनिया के लिए खतरा हैं, और हमको इसका विनाश करने के लिए सभी की सहयता की ज़रूरत हैं. हमले से पहले के सभी संकेत इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं कि इस हमले के पीछे इस्लामिक स्टेट का हाथ हैं, लेकिन फ़िलहाल अभी जाँच जारी हैं.”

रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले में तीन आत्मघाती बॉम्बर शामिल थे जिन्होंने ब्लास्ट से पहले हवाई अड्डे पर खुली फायरिंग भी कि थी.

वही एक न्यूज़ वेबसाइट के अनुसार हवाई अड्डे पर मौजूद एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि, “मैंने एक व्यक्ति को एयरपोर्ट की तरफ जाते देखा, उसके हाथ में AK47 थी देखते ही देखते उसने एक नागरिक गोली मार दी जब तक मैं आगे बढ़कर उसको रोकता के बम धमाका हो गया.”

Web-Title: Terrorist attack on Europe Airport

Key-Words: Turkey, Istanbul, Terrorist Attack, Airport, Ataturk