Home यूरोप UK की संसद में ट्रम्प के खिलाफ बहस, मुस्लिम सांसद तसनीमा शेख...

UK की संसद में ट्रम्प के खिलाफ बहस, मुस्लिम सांसद तसनीमा शेख ने कहा कि….

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जोकि ब्रिटेन के दौरे पर जाने वाले हैं लेकिन मुस्लिम देशो पर बैन लगाने वाले आदेश के बाद ब्रिटेन में उनके इस दौरे को रोकने की मांग हो रही हैं. संसद में जिसके लिए एक बिल भी प्रस्तावित किया गया.

इस बिल पर चर्चा के दौरान ब्रिटेन की संसद में काफी हंगामा हुआ. लेबर पार्टी की सांसद एमिली थोरनबेरी ने इस चर्चा के दौरान एक प्रभाशाली भाषण दिया. उन्होंने कहा कि जब बात मानवाधिकार की आती हैं, जब बात महिलाओं के अधिकारक की आती हैं, जब बात अत्याचार और अल्पसंख्यक समुदाय के साथ दुर्यव्यवहार की आती हैं, राष्ट्रपति ट्रम्प पहले से ही एक बहुत ही खतरनाक ढलान की तरफ आगे बढ़ रहे हैं.

एक अन्य लेबर पार्टी की सांसद कूपर ने कहा कि ये सिर्फ ब्रिटेन के नागरिक का मामला नहीं है, ये मामला सहयोगी देश का हैं, जिसने शरणार्थियों और मुसलमानो को निशाना बनाया हैं. और ये हमारी नीति नहीं हों सकती हैं. यह बेहतर नहीं हैं, ट्रम्प को शरणार्थियों और मुस्लिमो की मदद के लिए अपने फैसले को बदलना चाहिए.

तो वही ब्रिटेन की स्कॉटिश नेशनल पार्टी की सांसद तसनीम अहमद शैख़ ने अपनी शक्तिशाली अल्फाज़ो से पूरे संसद को हिला कर रख दिया उन्होंने कहा कि यदि हम विश्व का नेतृत्व करना चाहते हैं तो सरकार को भी ग्लोबली सोचना होगा.