Home यूरोप सऊदी के बाद अब तुर्की ने भी बढ़ाया रूस की तरफ दोस्ती...

सऊदी के बाद अब तुर्की ने भी बढ़ाया रूस की तरफ दोस्ती का हाथ, एर्दोआन ने कहा पुतिन मेरे प्रिय हैं

जहा एक ओर सऊदी अरब ने अमेरिके से किनारा कर रूस की तरफ हाथ बढ़ाया हैं वही दूसरी ओर गुलेन मुद्दे को लेकर तुर्की और अमेरिका में तनाव बढ़ने के बाद अब तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने भी रूस के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने को कहा हैं.

हाल ही में प्रकाशित हुए एक साक्षात्कार में एर्दोआन ने कहा हैं कि,वह रूस के साथ बिल्कुल नए सिरे से सम्बन्ध बनाना चाहते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को फिर से शुरू करना चाहते हैं.

रूसी समाचार एजेंसी तास ने इस साक्षात्कार को प्रकशित किया. तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन आज से रूस के दौरे पर होंगे और सेंट पीटर्सबर्ग में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पूतिन से मुलाकात करेंगे.

एर्दोआन ने साक्षात्कार में राष्ट्रपति पुतिन को बार-बार “प्यारे” और “प्रिय व्लादिमीर” ऐसे शब्दों से याद किया है और उन्हें अपना दोस्त बताया हे. उन्होंने कहा कि “यह दौरा हमारे द्विपक्षीय संबंधों में एक नया मील का पत्थर होगा और हम नए सिरे से संबंध शुरू करेंगे”

उनका कहना था कि ” रूस, तुर्की संबंधों का एक नया पृष्ठ खोला जाएगा. इसके नए अध्याय में सैन्य, आर्थिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा शामिल होगा”