Home यूरोप इटली – मुस्लिम महिला ने नही छोड़ा निकाब, 4 महीने की सज़ा...

इटली – मुस्लिम महिला ने नही छोड़ा निकाब, 4 महीने की सज़ा और जुर्माना कुबूला

यूरोपियन देश, जहां अमूमन मुस्लमानो के साथ बुरा व्यवहार किया जाता हैं. यदि कोई महिला हिजाब बांधे हो तो उसको आलोचनाओ का सामना भी करना पड़ता हैं. हाल ही में ऐसा ही एक मामला इटली से सामने आया हैं. जहां एक मुस्लिम महिला को निक़ाब पहनने के कारण 4 महीने के लिए जेल भेज दिया गया हैं.

वर्ल्ड न्यूज़ अरबिया को मिली जानकारी के अनुसार इटली के सैन-विटो में कोर्ट ने नियमानुसार मुस्लिम महिला को नकाब ना उतारने पर सज़ा सुनाई है, साथ-साथ 600 यूरो का जुर्माना भी लगाया हैं.

दरअसल यह महिला इटली के सैन विटो शहर एक सम्मेलन में भाग लेने गई थी जहां सैन विटो के मेयर ने महिला को निक़ाब उतारने का आदेश दिया था लेकिन महिला ने निक़ाब उतारने से इनकार कर दिया और वो निक़ाब पहने ही सम्मेलन में टिकी रही और फिर मेयर ने पुलिस बुलाकर मुस्लिम महिला का जबरदस्तीनिक़ाब उतरवाया बाद में कोर्ट ने भी उसे दोषी बताते हुए 4 महीने के लिए जेल भेज दिया.

आपको बता दे कि यूरोप के कई ऐसे देश है जहां निक़ाब पहनने पर भारी जुर्माना भरना पड़ता है. ऐसे देश अपने आप को लोकतांत्रिक कहते हैं, लोकतांत्रिक बुनियाद यही है कि जिसमे नागरिक खुद को आजाद माने और जो चाहए वो पहने. दुनिया भर में बस यह एक ही सवाल है कि क्या कोई औरत अपनी मर्ज़ी का पहनावा नही पहन सकती है और क्या निक़ाब पहनना अपराध है.