इस तस्वीर ने सबको चकरा कर रखा हुआ हैं, क्या आप भी अभी अनजान हैं इस तस्वीर की सच्चाई

    सोशल मीडिया पर इस समय एक तस्वीर सभी सोशल मीडिया का प्रयोग करने वालो का सर घूम रही हैं, जी हां हम एक ऐसी तस्वीर की बात कर रहे हैं जिसको शायद देख चुके हो लेकिन इसकी सच्चाई से वाकिफ नहीं हैं. तो परेशान होने और उलझने की ज़रुरत नहीं क्योकि हम आपको बताते हैं कि माजरा क्या हैं.

    पहली नज़र में देखने पर यह एक मामूली तस्वीर है, जिसमें छह सहेलियां एक साथ बैठकर खा-पी रही हैं, और ग्रुप फोटो खिंचवा रही हैं, लेकिन जब आप इस तस्वीर को थोड़ा गैर से देखेगे तो आप भी बस देखते ही रह जायेगे और चंद सेकेंड्स के बाद आप भी इसी सोच में रह जायेगे कि आखिरकार ऐसा कैसे हो सकता हैं.

    इस तस्वीर को लगभग तीन दिन पहले रेडिट (Reddit) पर @jr0d7771 नामक यूज़र ने शेयर किया था, और तब से इस तस्वीर पर 400 से भी ज़्यादा कमेंट आ चुके हैं, इस तस्वीर के बहुत-से अलग-अलग रूप भी सोशल मीडिया पर लगातार फैलते जा रहे हैं.

    इस तस्वीर में छः लडकिया एक साथ बैठी हुई हैं, लेकिन अगर आप इनके पैरो पर ध्यान दे तो आप देख पाएंगे कि यहाँ पर सिर्फ पांच लड़कियों के पैर नज़र आ रहे हैं. रेडिट पर भी इस तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा गया – बीच वाली लड़की के पांवों को तलाश कीजिए, फिर क्या लोग शुरू हो गए अपनी अपनी अटकले लगाने.

    एक साहब का अंदाज़ा था, टांगों को ‘फोटोचॉप’ कर दिया गया है (यानी फोटोशॉप के ज़रिये काट दिया गया है), एक सज्जन ने सिर्फ इतना लिखा, “दिमाग को चकरा देने वाली तस्वीर बहुत पसंद आती हैं ऐसी चीज़ें.”

    इस तस्वीर का सच बहुत गौर से देखेंगे, तो जान जाएंगे कि सोफे पर बैठी लड़कियों में बाएं से दूसरे स्थान पर बैठी लड़की की टांगें पहली लड़की की टांगों के पीछे छिपी हुई हैं, और जो टांगें दूसरी लड़की की लग रही हैं, वह दरअसल तीसरी लड़की की हैं, जो ज़रा झुककर बैठी है.