दुबई के जेबेल अली में मेगा मेडिकल और वेलनेस शिविर में 1,200 से अधिक ब्लू-कॉलर्ड श्रमिकों ने विश्व स्वास्थ्य दिवस से पहले मुक्त चिकित्सा जांच का लाभ उठाया. इस शिविर में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल के श्रमिक मौजूद थे.

भारतीय प्रवासियों सहित इन प्रवासियों की हुई जांच 

इन प्रवासी श्रमिकों की जांच डॉक्टरों और एस्टर डीएम हेल्थकेयर के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा की गई. एस्टर हॉस्पिटल, एस्टर एंड एक्सेस क्लिनिक, एस्टर फार्मेसी और मेडकेयर अस्पतालों के 20 से अधिक डॉक्टरों और 25 पैरामीडिक्स ने दुबई के श्रम कैंपों में 1200 से अधिक श्रमिकों का मेडिकल चैक-अप किया.

खलीज टाइम्स के अनुसार ” विश्व स्वास्थ्य दिवस पूरी दुनिया में विश्व स्वास्थ्य संगठन के के तहत 7 अप्रैल को मनाया जाता है और इस दिन लोगों को उनके स्वास्थ्य के लिए जागरूक होने के लिए देश-विदेशों में कई अभियान चलाये जाते हैं.”

दुबई में हुए इस प्रवासियों के मुफ्त चिकित्सा चैक-अप कार्यक्रम में भारत के कॉन्सल जनरल विपुल, इसा अल ज़रूनी, निरीक्षण विभाग, श्रम मंत्रालय के निदेशक, और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया.

प्रवासी श्रमिकों की बीमारियों जैसे डायबिटीज, उच्च रक्तचाप, त्वचा रोग, दंत रोग, और कई अन्य बीमारियों के लिए जांच की गई.

प्रवासियों को यह वापस करने का हमारा तरीका है 

इस अवसर पर, एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डा आजाद मोओपें ने कहा की  “यह समुदाय को वापस देने का हमारा तरीका है, और उन लोगों की मदद करना है … हम उन स्वास्थ्यकर्मियों को सुलभ बनाना चाहते हैं जिनको इसकी जरुरत है, ये लोग भी हमारे लिए दिन रात काम करते हैं.”

एस्टर हेल्थकेयर के विशेष परियोजनाओं के निदेशक ज़ेबा मूपेन ने कहा, “एस्टर स्वयंसेवकों के इस कार्यक्रम को एक साल हो गया है और हम आज के कार्यकर्म के लिए काफी खुश हैं.”

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here