दुबई में रह रहे लोगों के लिए इस साल के अंत तक 70 स्मार्ट अमेर वीजा सेंटर खोले जायेंगे, जिसमे यात्रियों को सुविधा प्राप्त होगी, यात्री अब एक ही छत के नीचे अपनी वीजा प्रक्रिया और लेनदेन प्रक्रिया पूरी कर सकते हें. इस साल के शुरूआती दो महीनों में जनरल डायरेक्टर ऑफ़ रेसीडेंसी और विदेश मामलों के मंत्रालय ने 21 अमेर सेंटर खोल दिए थे, शनिवार को इसकी घोषणा की गयी.

लेकिन इन सेंटर के खुल जाने से प्रवासियों को नुकसान होगा, इन क्षेत्रों से बस प्रवासियों को वीजा बनाने में ही आसानी हो सकती है.

जीडीआरएफए के डायरेक्टर मेजर जनरल मोहम्मद अहमद अल माररी के अनुसार “इस साल के दुसरे तिमाही तक वीजा प्रक्रियाओं के लिए स्मार्ट सेंटर खोल दिए जायेंगे.”

मेजर जनरल अल माररी ने कहा की “इस साल के अंत तक देश में 70 अमेर सेंटर खोल दिए जायेंगे, जो की 1000 अमीरातियों को जॉब प्रदान करेगा, हर अमेर सेंटर में 15 अमीरातियों को जॉब प्रदान की जायेगी.” इस क्षेत्र में भी प्रवासियों को जॉब नहीं दी जाएगी, इन क्षेत्रों में भी अमीरातियों को जॉब दी जाएगी.”

उन्होंने कहा की “वरिष्ठ अधिकारीयों ने छह अमेर सेंटर का दौरा किया था, जिनमे अल मामज़र, दुबई मॉल , वाटरफ्रंट, अल रिग्गा स्ट्रीट, चायनीज मार्किट और मरहबा मॉल शामिल हैं.”

उन्होंने कहा की “वरिष्ठ अधिकारीयों ने दौरा कर वहा हो रही कमियों और ग्राहकों को प्रदान करने वाली सेवाओं को और बेहतर बनाने की समस्याओं पर विचार किया.”

उन्होंने कहा की “नए अमेर सेंटर बनाने का उद्देश्य ग्राहकों को अच्छी सेवाएं प्रदान करना है, इसका उद्देश्य ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता की सेवा प्रदान करना है.”

उन्होंने कहा की “जनवरी और फरवरी के दौरान इन केंद्रों में लेनदेन की संख्या 91,453 थी, जिसमे जनवरी में 37,355 और फ़रवरी में 54,0 98 की गयी थी.

यह स्मार्ट केंद्र दुबई अदालतों, दुबई नगर पालिका और आर्थिक विकास विभाग जैसी संस्थाओं द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य संबंधित सेवाओं के बीच, निवास परमिट जारी करने और वीजा की यात्रा, आवासीय वीजा जारी करने, वीजा रद्दीकरण और अमीरात आईडी सेवाओं को जारी करने सहित कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करते हैं.

अमेर सेंटर क्या है?

अमेर सेंटर एक ऐसा कार्यालय है, जहां एक ही छत के नीचे सभी वीजा से सम्बंधित कार्यों को किया जाता है, इन सेंटर में एक ही छत के नीचे वीजा और लेनदेन की प्रक्रियाओं को पूरा किया जाता है.

इन केंद्रों पर किस प्रकार की सेवाएं दी जाती हैं?
प्रविष्टि परमिट जारी करने और वीजा की यात्रा सेवा

रेसिडेंसी वीजा जारी

वीजा रद्द करवाना

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here