Home गल्फ देशों में नौकरियां सऊदी अरब इस रेलवे परियोजना में एक झटके में निकली 2,000 नौकरियां

सऊदी अरब इस रेलवे परियोजना में एक झटके में निकली 2,000 नौकरियां

source: Youtube

मक्का – परियोजना के पूर्व कार्यकारी के मुताबिक, 60 बिलियन सऊदी रियाल की कुल लागत पर बनाए जाने वाले हरमाइन हाई स्पीड रेलवे, पुरुषों और महिलाओं को 2,000 नौकरियां प्रदान करेगा.

हरमान रेलवे के पूर्व प्रोजेक्ट मैनेजर बस्सम गुलमान ने कहा कि यह ट्रेन जेद्दाह और रबीग द्वारा मक्का से मदीना सिर्फ 131 मिनट में पहुंच जाएगी.

“मक्का और जेद्दाह के बीच की यात्रा अब सिर्फ 21 मिनट में होगी और जेद्दाह से किंग अब्दुलअज़ीज़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यह ट्रेन सिर्फ 14 मिनट में पहुंचा देगी. हवाई अड्डे से रबीग के बीच की यात्रा 36 मिनट और रबीग से मदीना तक की यात्रा 60 मिनट में की जाएगी. यह हाईस्पीड ट्रेन मक्का से मदीना तक के सफ़र में एक घंटे में 12,000 यात्रियों को ले जाएगा.”

उन्होंने कहा कि एक बार परियोजना पूरी तरह तैयार हो जाए, इसके बाद यह मक्का और जेद्दाह के बीच हर घंटे 0 मिनट के अंतराल के साथ सात ट्रेनों को संचालित करेगी.

source: Saudi Gazette

गुलमान ने कहा कि, यह हाई स्पीड ट्रेन हर घंटे यात्रियों को मक्का से मदीना और मदीना से मक्का पहुंचागी. यह ट्रेन 300 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. यह परियोजना प्रति घंटे 12 ट्रेन संचालित कर सकती है इसी के साथ सामान्य और भीड़ वाले जगहों के लिए अलग योजनाएं तैयार की जाएंगी.

उन्होंने यह भी कहा कि कुल 35 इलेक्ट्रॉनिक ट्रेनों का निर्माण और इम्पोर्ट किया गया है. 13 कारों में 417 यात्रियों की क्षमता वाली प्रत्येक ट्रेन में दो नियंत्रण कक्ष हैं.