Home लाइफ स्टाइल ‘ऊँटो पर बोटॉक्स’ लगाने वालों को पड़ेगा इतना महंगा जुर्माना , सुनकर...

‘ऊँटो पर बोटॉक्स’ लगाने वालों को पड़ेगा इतना महंगा जुर्माना , सुनकर चौंक जायेंगे आप

source-khaleej times

सऊदी अरब की कैमल प्रतियोगिता दुनिया भर में मशहूर है, सऊदी अरब में हर साल कैमल फेस्टिवल आयोजित किया जाता है, इस साल भी आयोजित किया गया था, जिसका समापन इसी महीने की शुरुआत में हुआ था.

सऊदी अरब के कैमल ब्यूटी पीजेंट में विजेता ऊंट को मिलने वाली धनराशि मिस वर्ल्ड ब्यूटी पीजेंट से अधिक होती है.

इस साल की कैमल फेस्टिवल में कई मालिकों ऊँटो के मालिकों ने अपने ऊँटो को सुंदर बनाने के लिए बहुत कोशिश की और इस कोशिश का नतीजा यह रहा की इन ऊँटों को प्रतियोगिता से डिसक्वालिफाइड कर दिया गया है.

दरअसल एक दर्जन ऊँटो के मालिकों ने अपने ऊँटो को सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए उन पर बोटोक्स इंजेक्शन लगा दिए, जिससे की वह सुंदर दिख सके, इस इंजेक्शन को हानिकारक भी माना जाता है.

इस बात की खबर जैसे ही प्रतियोगिता के स्टाफ को पता चली तो उन्होंने इन ऊँटो को इनके मालिकों की करतूतों की वजह से डिसक्वालिफाइड कर दिया.

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, इस घटना के बाद सऊदी अरब ने बोटॉक्स पर सबसे अधिक जुर्माना लगा दिया है, यह जुर्माना लगाकर सऊदी सरकार उन लोगों को सबक सिखाना चाहते थे, जो अपने ऊँटों को सुंदर बनाने के लिए उन्हें कैमिकल दवाओं के साथ उनके शरीर का इस्तेमाल करते हैं.

अल अरेबिया की खबरों के मुताबिक जो ऊंट के मालिक अब ऊँटों को सुंदर बनाने के लिए उनकी त्वचा के साथ छेड़-छाड़ करेंगे तो उन्हें 70 लाख से अधिक का जुर्माना पड़ेगा.

इस साल जिन ऊँटों पर बोटॉक्स का इस्तेमाल किया गया था उन्हें फेस्टिवल के आयोजकों ने अयोग्य घोषित कर दिया था.

Previous articleदेखें विडियो: इस 11 वर्षीय अमीराती बच्चे ने उड़ाया एयर अरेबिया का प्लेन
Next articleमहमूद अब्बास ने UN सुरक्षा परिषद में कहा, इजराइल कर रहा समझौते के प्रयासों को नाकाम