दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में जानने के लिए हर कोई बेताब रहता है, सभी लोगों को यह जिज्ञासा रहती है की दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं कहाँ की होंगी, किस देश की होंगी? महिलाएं अक्सर अपनी सुन्दरता और साज-सज्जा पर काफी ध्यान देती हैं, इसी आधार पर यह सूची भी बनायी गयी है, यूं तो दुनिया में बहुत सी महिलाएं हैं लेकिन हम आज एक ऐसी लिस्ट लाये हैं, जिसमे 2018 की टॉप 10 खूबसूरत महिलाओं का जिक्र किया गया है,  यह लिस्ट सुन्दरता के साथ-साथ चतुरता और स्किल के आधार पर भी बनायी गयी है.

तो यह हैं 2018 में दुनिया की शीर्ष 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं :

1-सेलेना गोमेज़

सेलेना गोमेज एक अमेरिकी अभिनेत्री और गायक है, जिनकी गायकी का दुनिया के कोने-कोने तक हर कोई दीवाना है, 25 साल की सेलेना की मासूम शक्ल का भी हर कोई दीवाना है, अमेरिका में जन्मी इस खूबसूरत सिंगर/एक्टर को टॉप वन पर रखा गया है. सोशल नेटवर्किंग साईट इन्स्टाग्राम पर दुसरे नंबर पर अगर किसी के सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स हैं तो वह सेलेना गोमेज के हैं, इनसे पहले बस इन्स्टाग्राम पेज के ही फोल्लोवेर्स हैं.

A post shared by Selena Gomez (@selenagomez) on

2-लिजा सोबेरैनो

 

 

आशा एलिजाबेथ सोबरानो एक फिलिपिनो-अमेरिकी अभिनेत्री और मॉडल हैं, लिजा को इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर रखा गया है. टेलीविज़न इंडस्ट्री से लिजा ने ग्लैमर में कदम रखा था.

A post shared by Liza Soberano (@lizasoberano) on

3-एन. इम जिन आह 

 

 

एन. इम जिन आह को इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा गया है, एन. इम जिन आह साउथ कोरियन एक्ट्रेस,सिंगर और मॉडल हैं, एन. इम जिन आह की फिल्मो के साथ-साथ टेलीविज़न इंडस्ट्री में भी अच्छी पहुँच है, एन. इम जिन आह   को अक्सर नाना के नाम से पुकारा जाता है, इस कोरियन गर्ल को दुनिया की तीसरी सबसे खूबसूरत महिला कहा गया है.

A post shared by NANA (@jin_a_nana) on

4-दीपिका पादुकोण

 

 

दीपिका पादुकोण एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्होंने इंडियन सिनेमा बॉलीवुड में ‘ओम शांति ओम’ से डेब्यू किया था, जो की सुपरहिट फिल्म थी, इस फिल्म में दीपिका के साथ मुख्य किरदार शाहरुख़ खान ने निभाया था, दीपिका बेहद ही खूबसूरत हैं और दीपिका की खूबसूरती और बोल्ड लुक की वजह से दीपिका को इस लिस्ट में चौथे नंबर पर रखा गया है.

5-पिक्सी लोट

 

 

पिक्सी लोट इंग्लिश सिंगर,एक्ट्रेस और गीतकार हैं, पांच साल की उम्र से ही पिक्सी ने गायकी शुरू कर दी थी, 18 अवार्ड में नामित होने के साथ पिक्सी ने सात अवार्ड जीते हैं, ‘बॉयज एंड गर्ल्स’ पिक्सी की बहुत ही ज्यादा चर्चित एल्बम है. बहुमुखी प्रतिभा की धनवान होने की वजह से पिक्सी को इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर रखा गया है.

A post shared by Pixie Lott (@pixielott) on

6- एम्बर लौरा हर्ड

 

 

एम्बर लौरा हर्ड एक अमेरिकन एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपना डेब्यू “फ्राइडे नाईट लाइट” से किया था, एम्बर लौरा हर्ड ने 2013 में शादी कर ली, अपने अब तक के कैरियर में एम्बर लौरा हर्ड ने 39 मूवीज के साथ 9 टेलीविज़न शो किये हैं.

A post shared by Amber Heard (@amberheard) on

7-  प्रियंका चोपड़ा 

 

 

प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री,प्रोडूसर और सिंगर हैं, बॉलीवुड के साथ-साथ प्रियंका की पकड़ हॉलीवुड पर भी है, हॉलीवुड मूवी बेवाच में प्रियंका काम कर चुकी है, जिसमे लीड रोल में ड्वेन जॉनसन ( रॉक) थे, 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज भी प्रियंका चोपड़ा पहन चुकी हैं, तमिल फिल्मों से कैरियर शुरुआत करने वाली प्रियंका को दो बार पीपुल चॉइस अवार्ड भी मिल चूका है, इस अवार्ड के साथ वह पहली ऐसी भारतीय महिला बनी जिन्हें इस सम्मान से नवाजा गया है. उनकी सफल फिल्मो में बर्फी,डॉन, बरसात हैं. बॉलीवुड से हॉलीवुड तक तारीफ बटोरने वाली इस एक्ट्रेस को सातवें नंबर पर रखा गया है.

8- एडरिआना लिमा

 

 

एडरिआना लिमा ब्राजील की एक्ट्रेस और मॉडल है, विक्टोरिया के सीक्रेट एन्जिल के रूप में प्रसिद्द लिमा को दुनिया की आठवीं खूबसूरत महिला कहा गया, 2016 में उन्हें कमाई के मामले में दूसरी नंबर पर रखा गया था, लिमा की शादी हो चुकी है और इस एक्ट्रेस के दो बच्चे भी हैं. लिमा को इस लिस्ट में आठवें नंबर पर रखा गया है.

A post shared by Adriana Lima (@adrianalima) on

9- एमिलिया क्लार्क

 

एमिलिया क्लार्क एक इंग्लिश अभिनेत्री हैं, जो की गेम्स ऑफ़ थ्रोन में उनकी भूमिका के लिए प्रसिद्द हैं,  इस भूमिका के लिए उन्हें नाटक श्रृंखला में सहायक अभिनेत्री के लिए एमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, एमिलिया दुनिया की 9 वीं खूबसूरत महिलाएं है.

A post shared by @emilia_clarke on

 

10- पिया अलोंज़ो वर्टज़बैच

 

पिया अलोंज़ो वर्टज़बैच फिलिपिन्स की एक्ट्रेस और मॉडल हैं, जिन्हें प्रोफेसनली पिया रोमेरो के नाम से जाना जाता है, सुंदरता रानी है और मिस यूनिवर्स 2015 का ताज पहनाया गया था।पिया  जन्म जर्मनी में हुआ था उसके बाद वह फिलिपिन्स चले गयी थी. पिया को इस लिस्ट में नंबर 10 पर रखा गया है.

<

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here