Home मिडिल ईस्ट यहूदी लगातार बना रहे हैं मस्जिद-अल-अक़्सा को निशाना, मिटाना चाहते है इस्लाम...

यहूदी लगातार बना रहे हैं मस्जिद-अल-अक़्सा को निशाना, मिटाना चाहते है इस्लाम की पहचान

जेरूसलम स्थित पवित्र स्थल मस्जिद-अल-अक़्सा में यहूदियों का हमला जारी हैं, ताज़ा जानकारी के मुताबिक मंगलवार को यहूदी लश्कर इज़राइली फ़ौज की सहायता से पूर्व जेरूसलम फ़्लैश पॉइंट मस्जिद-अल-अक़्सा के अंदर घुसने में कामयाब रहे. जिसके बाद उन यहूदियों ने अपने धार्मिक रीति रिवाजो को पूरा किया.

फ़िलिस्तीनी अधिकारी ने इस बात कि जानकारी देते हुए कहा कि “रबी यहूदा ग्लिक की अध्य्क्षता में यहूदी इज़राइली फौज के साथ मस्जिद-अल-अक़्सा के अंदर दाखिल हुए और अपने धार्मिक रिवाजो की पूर्ती की.”

मस्जिद-अल-अक्सा मामलों के महानिदेशक शेख अज़ाम अल-खतीब ने बताया कि, “करीब 285 लोगो के यहूदी लश्कर ने इज़राइली फौज कि सहायता से मस्जिद पर हमला कर दिया और मस्जिद के अल-मुघरबेह गेट से अंदर घुस आये”.

अल-खतीब ने बताया कि मस्जिद में घुसने के बाद यहूदियों ने मसिद में मौजूद नमाज़ियों को भी नुक्सान पहुँचाया.

इसके साथ-साथ वेस्टबैंक पर भी फ़िलिस्तीनी मुसलमानो के लिए राहत की सांस लेना नामुनकिन हो गया. वेस्टबैंक पर यहूदी बस्ती कायम करने के मक़सद से सैकड़ो यहूदियों ने वेस्टबैंक में स्थित एक धार्मिक स्थान पर हमला कर दिया, जिसमे फ़िलिस्तीनी मुस्लमानो से मुठभेड़ भी हुई.

इस्लामिक धर्म के ऐतबार से मस्जिद-अल-अक़्सा पूरी दुनिया में तीसरा सबसे पवित्र स्थान हैं, जबकि यहूदी इस पर अपनी इबादत गह होने का दवा करते हैं. जिसके कारण मस्जिद-अल-अक़्सा पर यहूदी लगातार हमला कर रहे हैं.

जबकि यहूदियों के उग्रवादी समुह मस्जिद-अल-अक़्सा को शहीद करने और अपनी इबादतगाह बनाने की मांग करते हैं.

Web-Title: Jewish attack on Masjid-al-aqsa

Key-Words: Masjid-Al-Aqsa, Jews, Settlers, entered,