Home मिडिल ईस्ट मोसुल शहर में इराक़ी सेना ने मार गिराए 900 आतंकी

मोसुल शहर में इराक़ी सेना ने मार गिराए 900 आतंकी

इराक़ के मोसुल शहर को आतंकवादियो से आज़ाद करने और नागरिको को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के चुंगुल से छुड़वाने के लिए जो अभियान शुरू किया गया था, मीडिया जानकारी के अनुसार अब तक इस अभियान में लगभग 900 से अधिक आतंकवादियो मारे जा चुके है.

इराक़ी रक्षा मंत्री ने एक बयान जारी कर बताया कि मोसुल शहर को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के चुंगुल से छुड़वाने के लिए जो अभियान चला जा रहा है इसमें आतंकवादियों सहित 480 सिरयाई नागरिक भी शामिल हैं.

मीडिया जानकारी के अनुसार इराक़ी मंत्री ने बयान कहा है कि पिछले दो सप्ताहों के दौरान सेना के जवानों ने इस्लामिक स्टेट लगभग 115 विस्फोटक से भरे वाहनों को नष्ट कर दिया हैं.

साथ-साथ यह भी बताया कि उन वाहनों को आतंकवादी इस्लामिक स्टेट इस्तिमाल करने के लिए दूसरे अलग-अलग क्षेत्रों में ले जाना चाहते थे. लेकिन इसी दौरान सेना के जवानों ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट 170 ठिकाने को ढूंढ कर तबाह कर दिया गया.

आप को बता दे कि अभी भी दो सप्ताहों से मोसुल और वहाँ के नागरिको को इस्लामिक स्टेट के चुंगुल से छुड़वाने के लिए अभियान जारी है, जिसमें इराक़ी सेना को बेहतरीन सफलताएं मिल रही हैं और आतंकवादी इस्लामिक स्टेट सेना के जवानों से डर कर इधर-उधर भाग रहे हैं.