Home मिडिल ईस्ट बन्दर ने उतारा मुस्लिम लड़की का हिजाब, तो भड़की हिंसा में हुई...

बन्दर ने उतारा मुस्लिम लड़की का हिजाब, तो भड़की हिंसा में हुई 16 लोगो की मौत

लीबिया में एक बन्दर की हरकत के बाद पिछले चार दिन में16 लोगो की मौत हो गयी और 50 लोग घायल हो गए हैं. स्वास्थ अधिकारियो ने जानकारी दी कि रविवार को लीबिया के दक्षिणी शहर सबहा में प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच हुए संघर्ष में 16 लोगो की मौत हो गयी हैं.

स्थानीय मीडिया और प्रत्यक्षदर्शियों का कहना हैं कि यह संघर्ष शहर के दो ट्राइब्स के बीच शुरू हुआ हैं. इस झगड़े की शुरुआत तब हुई जब गद्दद्फ ट्राइब के एक दुकानदार के बन्दर ने दूसरी ट्राइब की लड़कियों के समूह पर हमला कर दिया.

बन्दर ने उस समूह की लड़कियों में से एक लड़की का हिजाब खीच कर ले गया, वापस लेने गए दूसरी ट्राइब अवलाद सुलेमान के लोगो ने तीन लोगो को मार दिया और साथ ही बन्दर का भी क़त्ल कर दिया. ये सूचना स्थानीय नागरिको ने दी, हालाँकि अभी तक शहर के अधिकारियो ने इस बात की पुष्टि नहीं की.

रायटर्स न्यूज़ को टेलीफोन के ज़रिये एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि संघर्ष के दूसरे और तीसरे दिन मामले ने और तेज़ी पकड़ ली, लड़ाई इतनी बढ़ गयी कि टैंक, मोर्टार गोले और अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया गया. यहाँ पर परिस्थितियां बिलकुल भी ठीक नहीं हैं.

रविवार तक सबहा मेडिकल सेंटर में 16 लाशें और 50 घायलो को भर्ती कराया जा चुका हैं. घायलो में महिलाये और बच्चे सहित कुछ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

Web-Title: A monkey attacked a group of girl leads 16 people died

Key-Words: Monkey, killed, Hijab, Libya, Sabha, town, girl