Home मिडिल ईस्ट अबू हफ्सा अलमूसली को बनाया जा सकता है बगदादी का उत्तराधिकारी

अबू हफ्सा अलमूसली को बनाया जा सकता है बगदादी का उत्तराधिकारी

आतंकवादी संगठन दाइश की एक कमेटी ने अबू हफ़सा अलमूसली को अबूबक्र बग़दादी का उत्तराधिकारी नियुक्त किए जाने का सुझाव दिया, लेकिन अबू हफ़सा अलमूसली के नामित होने के बाद दाइश के तत्वों में भीषण उठा पटक और मतभेद आंरभ हो गया है।

मूसिल शहर के सुरक्षा सूत्रों ने बताया है कि दाइश के उच्च स्तरीय कमांडरों में अबू हफ़सा को बग़दादी का उत्तराधिकारी घोषित किए जाने के बाद से मतभेद जारी है।

सूत्रों ने ऐन न्यूज़ एजेंसी को बतायाः नैनवा प्रांत में दाइस के प्रमुख अबू हफ़सा को दाइश के महासचिव के तौर पर नामित किए जाने के बाद से ही दाइश के अधिकारियों में भीषण उठा पटक और मतभेद आंरभ हो गया है, और यह बढ़ते बढ़ते दाइश के आतंकवादियों में भी पहुँच गया है।

आतंकवादी संगठन दाइश की एक कमेटी ने अबू हफ़सा अलमूसली को अबूबक्र बग़दादी का उत्तराधिकारी नियुक्त किए जाने का सुझाव दिया, अबू हफ़सा इससे पहले भी कई महत्वपूर्ण सैन्य, विभागीय और धार्मिक पदों पर रह चुका है और यह एक कठोर चेहरे मोहरे वाला हिंसक व्यक्ति है।

अलअंबार के पश्चिम में एक हवाई हमले में अबू बक्र बग़दादी के गंभीर रूप से घायल होने के बाद अबू हफ़सा को इस गुट का प्रमुख बनाए जाने का सुझाव दिया गया है।