Home एशिया चीन के बाद अब तुर्की भी खुलकर आया पाकिस्तान के समर्थन में

चीन के बाद अब तुर्की भी खुलकर आया पाकिस्तान के समर्थन में

source: Geo News

World News Arabia, 05-01-2018, Time: 1:41 PM

पाकिस्तान और अमरीका के बीच रिश्तें अब टूटने की कगार पर पहुँच चुके है. अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता पर भी रोक लगा दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से पाकिस्तान को धमकियाँ दी जा रही है.

ऐसे में अब तुर्की पाकिस्तान के समर्थन में खुलकर आ गया है. तुर्की ने पकिस्तान को विश्वास दिलाया है कि उसने “अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी आतंकवाद के लिए उत्कृष्ट योगदान दिया है.”

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान ने बुधवार को राष्ट्रपति ममनून हुसैन से बातचीत की और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद पाकिस्तान के साथ एकजुटता ज़ाहिर की.

source: CNN

उन्होंने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को “किसी भी स्थिति में” पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया. एर्दोगान ने कहा कि, “पाकिस्तान के महान त्याग के बावजूद ट्रम्प का आचरण अवांछनीय है,” उन्होंने कहा, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में ऐतिहासिक बलिदान दिया है.

“राष्ट्रपति हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार देश है और अमेरिका के आरोपों पर उचित प्रतिक्रिया देगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सहयोग की नीति में विश्वास करता है और अफसोस है कि इसकी भावनाओं का सम्मान नहीं किया गया है.”

Previous articleनवजात बच्चे के साथ दुर्व्यवहार करने पर हुई सऊदी नर्स निलंबित
Next articleकतर के नागरिकों पर सऊदी सरकार ने लगाया उमराह करने पर प्रतिबंध