Home मिडिल ईस्ट अलेप्पो की सबसे छोटी ट्विटर गर्ल ‘बाना’ अभी भी हैं सुरक्षित

अलेप्पो की सबसे छोटी ट्विटर गर्ल ‘बाना’ अभी भी हैं सुरक्षित

सीरिया की छोटी सी बच्ची, बाना अल आबिद जो अलेप्पो के हालात ट्विटर पर बयान करने के लिए प्रसिद्ध हैं, जो अभी सुरक्षित और ज़िंदा हैं. इससे पहले आशंका जताई जा रही थी कि वह मर चुकी हैं लेकिन उसके पिता के पुष्टि के बाद ये साफ़ हो गया हैं कि यह बच्ची अभी जीवित हैं.

दरअसल बाना जो पिछले दिनों ट्विटर से दूर थी इसलिए आशंका जताई जा रही थी कि ये बच्ची अब इस दुनिया में नहीं रही लेकिन बच्ची के पिता घसेन अल आबिद ने पुष्टि की है कि बाना की हाल ही में ऑनलाइन अनुपस्थिति का कारण पिछले सप्ताह हुई भयंकर बमबारी हैं. बमबारी के बाद उनका घर ध्वस्त हो गया था जिसके कारण उनके परिवार को पूर्वी अलेप्पो से पलायन करना पड़ा.

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के अनुसार बाना के पिता ने बताया कि “सेना हमारे पड़ोसियों के काफी करीब आ गयी थी जिसके कारण हमको पूर्वी अलेप्पो के दुसरे इलाके में पलायन करना पड़ा, फ़िलहाल हमको लोग ठीक हैं.”

बाना ने खुद 6 दिसम्बर को ट्वीट कर अपने जीवित होने की खबर दी. बाना पिछले 24 घण्टे से ट्विटर से दूर रही जिसके बाद विश्व भर में #WhereisBana का हैशटैग चलने लगा. बाना ने ट्वीट की शुरुआत बीते सितम्बर माह में की थी.

बाना ने अपनी अनुपस्थिति से पहले ट्वीट किया था कि “मैं बीमार हूँ, मेरे पास दवाइयां भी नहीं, पानी पीने को नहीं हैं और सिर ढकने को घर नहीं. बूम धमाके से पहले हो सकता हैं मैं मर जाऊ.”


Web-Title: Aleppo’s Twitter girl Bana still alive

key-Words: Bana, Twitter Girl, Aleppo, Syria