Home मिडिल ईस्ट सीरिया में अमेरिका का हमला, आतंकी संगठन ISIS से लड़ने वाले सैनिको...

सीरिया में अमेरिका का हमला, आतंकी संगठन ISIS से लड़ने वाले सैनिको की मौत

सीरिया में अमेरिकी हमलो में 62 सरकारी सैनिको की मौत हो गयी हैं. मीडिया खबरों के अनुसार अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन ने स्वीकार किया है कि उनके विमानों ने उत्तर-पूर्वी सीरिया में हमले किए हैं, जिसमे 62 सरकारी सैनिको की मौत हो गयी हैं.

इस पर प्रतिक्रिया करते हुए रूसी सेना का कहना हैं कि अमेरिकी हमले में 62 सिरियाई सैनिको की मौत हो गयी हैं जो चरमपंथ इस्लामिक स्टेट से लड़ रहे थे. रूस के अनुसार अमेरिका के इस क़दम के बाद अब आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को आगे बढ़ने का मौके मिलेगा.

जबकि अमेरिका का कहना हैं कि उनके विमानों ने उत्तरी सीरिया में उसी वक़्त हमला रोक दिया जैसे ही उनको जानकारी मिली कि यहाँ पर सिरियाई सैनिक मौजूद हैं. इसके बावजूद इस हमले में 62 सिरियाई सैनिको को अपनी जान गवाना पड़ी.

इस हमले के बाद रूस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में एक आपात बैठक बुलाई हैं. आपको बता दे कि सीरिया में युद्ध विराम के बावजूद अमेरिकी विमान इस समझौते का उलंघन कर रहे हैं.

इस हमले से पहले भी रूस ने आशंका जताई थी सीरिया में जारी युद्धविराम कमज़ोर हुआ है और उसके टूटने का ख़तरा मंडरा रहा है. रूस ने ये भी कहा था कि इसके लिए अमरीका ज़िम्मेवार होगा.

Web-Title: America attacks on Syria, 62 soldiers died

Key-Words: America, Syria, Russia, ISIS