Home मिडिल ईस्ट अमेरिका ने फिर किया सीरिया पर हमला, 18 नागरिक हुए घायल

अमेरिका ने फिर किया सीरिया पर हमला, 18 नागरिक हुए घायल

अमेरिका की अगुवाई में बने तथाकथित आतंकवाद विरोधी अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के हमले में सीरिया के 18 आम नागरिक हताहत हो गये। प्राप्त समाचारों के अनुसार अमेरिका की अगुवाई वाले गठबंधन के युद्धक विमान ने रक्का के पश्चिमोत्तर में मजरये बेरुल हशम नामक इलाके पर बमबारी की जिसमें 15 आम नागरिक हताहत और 9 अन्य घायल हो गये।

हवाई हमले के बाद एक ही परिवार के तीन अन्य व्यक्ति अलकनू गांव में मारे गये। इससे पहले भी अमेरिका की अगुवाई वाले तथाकथित अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के युद्धक विमानों ने सीरिया के रक्का प्रांत के अत्तबक शहर पर बमबारी की थी जिसमें एक ही परिवार के 18 लोग मारे गये थे।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कुछ दिन पहले स्वीकार किया था कि इराक और सीरिया में अमेरिकी गठबंधन के हमले के आरंभ से अब तक 350 से अधिक आम नागरिक मारे जा चुके हैं।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा परिषद के प्रमुख और संयुक्त राष्ट्रसंघ के महासचिव के नाम अलग- अलग पत्र लिखकर उनसे मांग की है कि सीरिया में आम नागरिकों की हत्या और अमेरिकी हमले को रुकवाने में अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वाह करें।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने अपने पत्र में बल देकर कहा है कि सीरिया के आम लोगों की हत्या हेतु अमेरिका और आतंकवादियों की गतिविधियां वास्तव में एक दूसरे की पूरक हैं।

Previous articleडोनाल्ड ट्रम्प की इजराइल यात्रा से ठीक पहले बेंजामिन नेतान्याहू ने दिया विवादित बयान
Next articleभारत ने किये ईरान से एलपीजी आयात करने के समझौते पर हस्ताक्षर